Friday , May 17 2024
Breaking News

इंदौर फिर करेगा मेहमानों का स्वागत, विदेश में बसे 200 एनआरआइ समिट में होंगे शामिल

इंदौर
इंदौर एनआरआइ फोरम शहर में 17 दिसंबर को एनआरआइ समिट करेगा। महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पहल पर फोरम ने एक साल पहले प्रवासी दिवस पर हुए आयोजन के करीब एक माह पहले इसी तरह का आयोजन किया था। उसमें करीब 180 प्रवासी भारतीय शामिल हुए थे। कुछ ने आनलाइन वीडियो कान्फ्रेसिंग से जुड़कर भी सुझाव दिए थे। अब एक बार फिर इस आयोजन में करीब 200 प्रवासी भारतीय शामिल होंगे। वे शहर से जुड़ी समस्याओं के निराकरण व शहर हित में किस तरह अपना योगदान दे सकते हैं, इस संबंध में सुझाव व सहयोग के बारे में जानकारी देंगे।

एनआरआइ के परिवार के सदस्य जो इंदौर में रह रहे हैं, उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए इंदौरवासी किस तरह सहयोग दे सकते हैं, इस पर भी चर्चा होगी। वर्तमान में इंदौर एनआरआइ फोरम से 49 देशों के 800 से ज्यादा अप्रवासी जुड़ चुके हैं। इंदौर में आयोजन में विदेश में बसे इंदौर के प्रवासी भारतीयों के लिए हेल्पलाइन जारी की जाएगी और कम्युनिटी का गठन भी किया जाएगा।
 
इंदौर की परंपरा व संस्कृति से एनआरआइ को जोड़ने के प्रयास
आयोजन में विश्व में अपने काम, नाम व पहचान का डंका बजाने वाले प्रमुख प्रवासी भारतीय शामिल होंगे। भाजपा ओवरसीज के प्रमुख डा. विजय चौथाईवाला के शामिल होने की संभावना है। एनआरआइ मेहमानों को इंदौर में मालवी अंदाज में स्वागत-सत्कार किया जाएग। उन्हें इंदौर में किए गए नवाचारों की जानकारी दी जाएगी। प्रमुख आयोजन रंगपंचमी की गेर, अनंत चतुर्दशी की झांकी जैसे आयोजनों से एनआरआइ को जोड़ने के लिए लाइव लिंक के माध्यम से त्योहार व संस्कृति को दिखाया गया। मकर संक्रांति व चतुर्दशी पर निकलने वाली झांकियों को देखने के लिए प्रवासी भारतीयों को इंदौर में आमंत्रित किया गया।

About rishi pandit

Check Also

MP High Court: ‘दुष्कर्म-छेड़छाड़ की झूठी रिपोर्ट की धमकी देना, आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की श्रेणी में’

Madhya pradesh jabalpur mp high court threatening to make false report of rape and molestation …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *