Tuesday , May 28 2024
Breaking News

तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने गुजरात जायंट्स की जीत का रथ रोका

अहमदाबाद.
प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीज़न के शुरुआती चरण के अंतिम मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने शानदार प्रदर्शन किया और गुजरात जायंट्स की जीत का सिलसिला रोक दिया। पटना पाइरेट्स ने ईकेए एरिना बाय ट्रांसस्टेडिया में गुरुवार को जोश और ताकत के साथ खेल दिखाया और पहले चरण के मेजबान गुजरात जायंट्स के खिलाफ 33-30 से जीत हासिल की।

सचिन और रोहित गुलिया दोनों ने ही मैच की अपनी पहली रेड के साथ ही एक एक अंक अर्जित करके खाता खोला। इसके  बाद पूर्व चैंपियन ने मैच के पहले तीन मिनट के भीतर ही 3 अंकों की बढ़त बना ली। शुरुआती दौर में पटना पाइरेट्स का दबदबा कायम रहा और उनमें से हर एक ने घरेलू टीम के खिलाफ मोर्चा खोला। हालांकि, जैसे-जैसे पहला हाफ आगे बढ़ा, गुजरात जायंट्स ने संघर्ष करना शुरू कर दिया।

सुगठित और अच्छी तरह से संचालित, दोनों टीमों ने अपनी पूरी ताकत लगाकर एक-दूसरे पर हमला करना जारी रखा और जब हाफ टाइम में 8 मिनट से भी कम समय बचा था, स्कोर 9-9 के बराबर था। सौरव गुलिया और राकेश गुजरात जायंट्स के लिए हमले का नेतृत्व कर रहे थे, वहीं सुधाकर एम ने पहले हाफ में पटना पाइरेट्स के लिए कमान संभाली। पहला हाफ 12-12 से बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ में पटना पाइरेट्स अच्छा खेल कर रहे थे। सचिन ने गुजरात जायंट्स ऑल आउट कर अपनी टीम को अहम अंक दिलाए। इससे पटना पाइरेट्स को 7 अंकों की बढ़त मिल गई। और जो कुछ हो रहा था उसमें कुछ राहत की बहुत जरूरत थी। एक संपूर्ण थ्रिलर मुकाबले में गुजरात जायंट्स के लिए आगे बढ़ना मुश्किल हो रहा था क्योंकि सचिन, नीरज और अंकित का दबदबा कायम था। दूसरे हाफ के आधे समय तक पटना पाइरेट्स 11 अंकों से आगे थी।

इसके तुरंत बाद एक और ऑल आउट पटना पाइरेट्स के पक्ष में गया। 9 मिनट से भी कम समय पहले पहला आलआउट लोने वाली इस टीम की बढ़त 14 अंकों की हो गई थी। हालाँकि, राकेश और सोमबीर, करिश्माई फज़ल अत्राचली से प्रेरित होकर वापसी के लिए प्रयास कर रहे थे। घड़ी में 5 मिनट शेष रहते हुए, पटना पाइरेट्स के पास 9 अंकों की बढ़त थी। इसके बाद घरेलू टीम ने पटना पाइरेट्स को पहली बार ऑलआउट कर दिया, जिससे स्थानीय टीम के फैंस को खुशी का मौका मिला।

मैच खत्म होने में दो मिनट शेष रहते हुए, राकेश ने अपना सुपर-10 हासिल किया। इसके बाद भी वह लगातार अंक लेते रहे और उन्होंने पटना की बढ़त को दो अंकों तक कम कर दिया। हालांकि, देर से वापसी करना गुजरात की टीम के लिए पर्याप्त नहीं था, क्योंकि पटना पाइरेट्स यह मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात को हालांकि इस बात का संतोष रहा कि उसे इस मैच से एक अंक प्राप्त हुआ।

About rishi pandit

Check Also

14 बार के चैम्प‍ियन राफेल नडाल बाहर फ्रेंच ओपन में हुए सबसे बड़ा उलटफेर के शिकार

पेरिस लाल बजरी के बादशाह रहे राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अलेक्जेंडर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *