Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP: शादी का दबाव बनाने पर प्रेमिका की दुपट्टे से गला घोंटकर की हत्या, प्रेमी गिरफ्तार

Madhya pradesh dhar murder in dhar girlfriend strangled to death with scarf for pressuring her to marry lover arrested: digi desk/BHN/नालछा (धार)/ नालछा थाने के ग्राम जामनघाटी में धार-गुजरी मुख्य मार्ग के पास स्थित पहाड़ी पर दो दिन पूर्व अज्ञात युवती की लाश मिली थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की तो मामला हत्या का निकला। युवती का प्रेमी ही उसका हत्यारा निकला। शादी करने का दबाव बनाने पर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की उसी के दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

26 नवंबर को ग्राम जामनघाटी के सरपंच मकेश गिरवाल ने नालछा थाने पर सूचना दी कि जामनघाटी में धार-गुजरी मुख्य मार्ग के पास स्थित पहाड़ी पर युवती का शव पड़ा है। उसके गले में दुपट्टा बंधा हुआ है। सूचना पर नालछा थाना पुलिस व एसडीओपी मोनिका सिंह मौके पर पहुंचे। मर्ग कायम कर जांच शुरू की। मृतका की पहचान 18 वर्षीय पूजा पुत्री रमेश निवासी ग्राम दाबड़ थाना धरमपुरी की रूप में हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया।

आरोपित नहीं करना चाहता था शादी

मामला गंभीर होने पर एसपी मनोज सिंह, एएसपी डा. इंद्रजीत बाकलवार व एसडीओपी सिंह ने थाना प्रभारी नालछा को आरोपित का पता लगाने के लिए निर्देशित किया। पुलिस ने जांच में पाया कि पूजा की हत्या उसके प्रेमी रवींद्र पुत्र पातालसिंह जमरा निवासी ग्राम कछादड़ ने की है। पूजा व रवींद्र के बीच प्रेम संबंध थे। इसी के चलते पूजा रवींद्र को शादी के लिए कह रही थी, जबकि आरोपित रवींद्र, पूजा से शादी नहीं करना चाह रहा था।

पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

रवींद्र पर पूजा शादी के लिए दबाव बनाने लगी। इससे तंग आकर योजनाबद्ध तरीके से आरोपित रवींद्र बाइक पर बैठाकर पूजा को घटनास्थल ग्राम जामनघाटी स्थित पहाड़ी पर ले गया, जहां उसी के दुपट्टे से पूजा का गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित रवींद्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। मामले के पर्दाफाश में निरीक्षक ईश्वरसिंह चौहान, एसआइ नरपत जमरा, एएसआइ सतीश वर्मा, प्रधान आरक्षक युवराज रत्नाकर, हरि सिंह, धर्मेश, आरक्षक श्याम, राहुल, नरेन्द्र व महेन्द्र का सहयाेग रहा।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *