Monday , May 20 2024
Breaking News

Kesar Ke Tips: नहाते समय पानी में मिलाएं केसर, होंगे कई फायदे

Vidhi upaaye benefits of saffron mix saffron in water while bathing there will be many benefits: digi desk/BHN/इंदौर/ हमारे बुजुर्गों से हमने कुछ बातें ऐसी सुनी हैं, जो हमारे जीवन में कई तरह के फायदे पहुंचाती हैं। उन बातों को मानकर धन के योग भी बनाए जा सकते हैं और आपके जीवन में खुशियां बनी रहती हैं। ऐसा एक ज्योतिषीय उपाय केसर का है। केसर के उपाय को पूजा-पाठ में इस्तेमाल करने से जीवन में कई तरह के लाभ होते हैं। आप अगर रसोई इन चीजों को पानी में मिलाते हैं तो और ज्यादा लाभदायक हो जाती हैं। ज्योतिषाचार्य डॉ आरती दहिया जी ने बताया कि केसर के पानी से स्नान करने पर कई तरह के फायदे हो सकते हैं।

ज्योतिष के अनुसार केसर को पानी में मिलाने से आपका चंद्रमा मजबूत होता, जिससे आप भावनात्मक रूप से जीवन में संतुलित होते हैं और स्पष्टता को भी बढ़ावा मिल सकती है। इससे जीवन में आप सदैव आगे बढ़ते रहेंगे।

ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है

यदि आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर है तो आपको केसर के पानी से स्नान करना चाहिए। खासतौर से यदि आप गुरुवार के दिन इस पानी से स्नान करती हैं तो गुरु की स्थिति मजबूत होती है और आपका बृहस्पति उत्तम होता है। यही नहीं किसी और गृह के नकारात्मक प्रभाव को भी केसर के पानी से स्नान करके कम किया जा सकता है।

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर

ज्योतिष शास्त्र में केसर का बहुत जरूरी स्थान है। केसर का उपयोग हर मंगल कार्य में किया जाता है। आप अगर केसर का तिलक लगाते हैं तो सौभाग्य आपके पास आता है और शरीर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है।

केसर के पानी से नहाने से शुद्धिकरण भी होती है। आप नहाने के दौरान पानी में केसर का धागा मिला देते हैं और स्नान के बाद ही आभामंडल शुद्ध हो जाता है। आपके पास नकारात्मक ऊर्जा पास भी नहीं भटकती है। मन मस्तिष्क में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो जाता है।

About rishi pandit

Check Also

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का नियम है, ऐसी बाती जलाने से खुश होते हैं देवता

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *