Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: सतना में बोले राहुल गाँधी- PM मोदी का रिमोट कंट्रोल अडानी के हाथ में

  • मप्र में कांग्रेस सरकार आते ही पहले करवांएगे जातीय जनगणना
  • स्थानीय बीटीआई मैदान में राहुल गांधी ने किया चुनावी सभा को संबोधित


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर रहे। सतना में बीटीआई मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मप्र को 53 अफसर चलाते हैं, इनमें सिर्फ एक अफसर ओबीसी है। अगर मप्र का बजट 100 रूपए है तो ओबीसी अफसर सिर्फ 33 पैसे पर निर्णय लेता है। मतलब आबादी 50 फीसदी, लेकिन भागीदारी 100 रूपए में सिर्फ 33 पैसे। इससे पहले सतना में राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी का रिमोट कंट्रोल अडानी के हाथ में है। मोदी और शिवराज ने हमारी सरकार चोरी की। क्योंकि वो जानते हैं कि कांग्रेस सरकार अडानी के लिए काम नहीं करेगी। जैसे ही मप्र में कांग्रेस सरकार आएगी, सबसे पहला कदम जातीय जनगणना कराएंगे। केंद्र में आते ही नेशनल जातीय जनगणना कराएंगे।
मोदी का सूट 2 करोड़ का
राहुल गांधी ने कहा कि आपने पीएम मोदी को कभी दो दिन में एक ही सूट में देखा है क्या? मेरी सफेद शर्ट तो चलती है। मोदी 2 करोड़ का सूट पहनते हैं। उनके कपड़े रोज नए और लाखों रुपए के होते हैं।
मोदी के दिमाग से जाति गायब
श्री गांधी ने आगे कहा कि मोदी कहते हैं देश में सिर्फ एक जाति है, गरीब। ओबीसी, दलित, आदिवासी नहीं हैं। मैंने जाति जनगणना की बात कर दी, इनके दिमाग से जाति की बात ही गायब हो गई।
सरकार नहीं, अफसर चलाते हैं
राहुल ने कहा कि मोदी-चौहान कहते हैं कि एमपी में ओबीसी की सरकार चल रही है। सरकार तो अफसर चलाते हैं। बच्चे भी अफसर बनना चाहते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि सरकार एमएलए नहीं चलाते। रोजगार बड़े उद्योगपति नहीं, छोटे व्यापारी देते हैं। इसलिए मोदी ने जीएसटी लगा दिया। ये जीएसटी गरीब जनता देती है। इस पैसे से अडानी अमेरिका, जापान और दुबई में घर खरीदते हैं।
बीजेपी ने नींव को खत्म किया
एमपी में जो नींव थी उसे बीजेपी ने उखाड़ फेंक दिया। नींव किसान, मजदूर, बेरोजगार युवा, छोटे दुकानदार और मध्यम व्यापार चलाने वाले हैं। बीजेपी ने 20 साल में इन्हें खत्म कर दिया। एमपी में 18 साल में 18 हजार किसानों ने कर्ज के कारण आत्महत्या की। मैंने छत्तीसगढ़ में एक किसान से पूछा कि तुम्हारी जमीन का दाम कितना है। उसने कहा जानकर क्या करूंगा, बेचना ही नहीं है। उपज का अच्छा दाम मिलता है। मप्र में किसानों को कर्ज लेना पड़ता है।

सिर्फ भोजन से देश चल सकता है क्या- सिद्वार्थ

कांग्रेस के चुनावी सभा के दौरान सतना विधायक एंव कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि सतना में पीएम मोदी जी कह गए कि 5 वर्षो के लिए मुफत में राशन और दिया जाएगा। श्री कुशवाहा ने कहा मै पूछना चाहता हू कि क्या भोजन बस से देश चल सकता है क्या, आगे उन्होने कहा कि ये चुनाव मप्र की सरकार को बदलने का है। श्री कुशवाहा ने कहा कि ये कर्मचारियों का चुनाव है, ये आम जन का चुनाव है। श्री कुशवाहा ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां सांसद ने २० वर्षो में क्या विकास किया। सांसद निधि कहा गई, आज तक उसका जवाब नही दे पाए, सांसद ने सतना वालो का काम नही किया। आगे उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी को लूट का अड्डा बना दिया। श्री कुशवाहा ने कहा कि जिसने देश को आजाद करवाया उसको आज आपकी आवश्यकता है। बहरहाल एमपी में जो वातावरण है उसकी स्थिति को और मजबूत बनना है और उसे पोलिंग तक ले जाना है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: संतुलित उर्वरकों के उपयोग से बढ़ती है पैदावार

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कृषि वैज्ञानिकों द्वारा समय-समय पर किये गये प्रयोगों से यह बात साबित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *