Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत कलेक्टर इलेवन एवं स्वीप इलेवन के बीच खेला गया मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा निर्वाचन-2023 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस कड़ी में मतदाता जागरूकता को लेकर रविवार को प्रातः 8 बजे से धवारी स्टेडियम में कलेक्टर इलेवन एवं स्वीप इलेवन के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच खेला गया।
स्वीप इलेवन की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित ओवरों में स्वीप इलेवन टीम ने कुल 148 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए द्वितीय पारी में कलेक्टर इलेवन की टीम मैदान पर उतरी। रोचक मुकाबले के बाद कलेक्टर इलेवन की टीम ने महज 10 ओवर में ही मैच जीत लिया। टीम के कप्तान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने 20 रन बनाए और स्वीप इलेवन टीम के कप्तान सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। इस प्रकार कलेक्टर इलेवन की टीम ने विजेता बनकर विधानसभा निर्वाचन 2023 में 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया। क्रिकेट मैच की रोचक कमेन्ट्री मनोज मिश्रा और डॉ. गौरव शर्मा द्वारा की गई। इस मौके पर स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी सौरभ सिंह, सहायक संचालक श्यामकिशोर द्विवेदी, नगर निगम के उपायुक्त भूपेन्द्र देव परमार, एलडीएम इण्डियन बैंक गौतम शर्मा, प्रभारी जिला खेल अधिकारी एसपी तिवारी, सहायक परियोजना अधिकारी अवधेश सिंह, सीईओ जनपद पंचायत प्रीतपाल सिंह भी उपस्थित थे।

घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा आमंत्रित

जिले के सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवम्बर को प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जायेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशानुसार प्रत्येक मतदाता को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की जिला संगठक डॉ. क्रान्ति मिश्रा के मार्गदर्शन में 50 प्रतिशत से कम वोटिंग वाले गाँव अकौना में कैम्पस एम्बेसडर और एनएसएस स्वयं सेवको के द्वारा डोर टू डोर घरों में जाकर हल्दी-चावल के माध्यम से 17 नवम्बर को मतदान के लिए आमंत्रित किया गया। साथ ही गाँव में नुक्कड़ नाटक, रैली एवं दीवार लेखन के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरुक किया गया। इस मौके पर कैम्पस एम्बेसडर अतुल पाण्डेय, अनुराग तिवारी, नेहा पाण्डेय, हेमन्त तिवारी, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक प्रफुल्ल त्रिपाठी, अतुल, प्रिंस कुशवाहा, पूनम अग्निहोत्री, प्रिया पाण्डेय, ऊषा बसोर उपस्थित रहे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 स्वीप गतिविधि अंतर्गत जिले में जारी मतदाता जागरूकता अभियान की गतिविधियों के तहत माधवम् ईप्सा फाउंडेशन द्वारा बिरसिंहपुर वि.खं. मझगँवा में चल रहे क्रिकेट मैच में युवा मतदाताओ को जानकारी दी गई। इस मौके पर मतदाता जागरुकता संवाद का भी आयोजन किया गया।

About rishi pandit

Check Also

जतारा पुलिस ने कीमती 1 लाख 35 हजार की 342 लीटर शराब की जब्त

सागर पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन सागर श्री प्रमोद वर्मा एवं पुलिस उप महानिरीक्षक श्री ललित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *