Tuesday , September 17 2024
Breaking News

National: हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे संजय सिंह, 4 अक्टूबर से जेल में हैं बंद

National sanjay singh reached the supreme court against the order of the high court is in jail since october 4:digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह गिरफ्तार हैं। वह हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। सुप्रीम कोर्ट में उन्होंने याचिका दायर की है।

संजय सिंह ने याचिका में ईडी द्वारा शराबी नीति मामले में की गई गिरफ्तारी को अवैध बताया है। ईडी ने संजय सिंह से पूरे एक दिन शराब घोटाले में पूछताछ की थी। उसके बाद उन्हें चार अक्टूबर को दिल्ली आवास से गिरफ्तार कर लिया था। शराब घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को झटका दिया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को सिंह की न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 10 नवंबर तक कर दिया है।

आरोपित संजय सिंह को मिलना चाहिए इलाज

संजय सिंह ने एक आवेदन दायर कर कोर्ट से मांग की उनका जेल के अंदर इलाज सुनिश्चित हो और उनके निजी डॉक्टर नियमित इलाज करा सकें, इसका निर्देश अधिकारियों दिया जाए। कोर्ट ने उनकी दलीलों को सुनकर कहा कि संजय सिंह पर्याप्त इलाज मिलना चाहिए। वह इसके हकदार हैं। अगर इलाज जेल से संभव नहीं है, तो उन्हें अपने नेत्र विशेषज्ञ से परामर्श लेने की अनुमति भी दी जाए।

आरोपित के पास नहीं जाना चाहिए समर्थक

कोर्ट ने साथ ही यह भी कहा कि संजय सिंह को इलाज के लिए अनुमति ना मिले इसका कोई कारण नजर नहीं आता। कोर्ट ने कहा कि नेत्र केंद्रों के मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। आरोपित संजय सिंह के करीब उनका कोई भी समर्थक नहीं जाना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

उद्घाटन से पहले वंदे मेट्रो का नाम बदला, बनी नमो भारत रैपिड रेल

भुज  रेलवे ने छोटी एवं मध्यम दूरी यात्रा न्यूनतम समय में पूरी करने वाली नवनिर्मित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *