Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP Election : रतलाम में प्रधानमंत्री मोदी की सभा शनिवार को, एक किलोमीटर तक रहेगा नो व्हीकल जोन

  1. बंजली हवाई पट्टी के पास दोपहर एक बजे होगी सभा। सभा स्थल के आसपास के मार्गों का यातायात परिवर्तित रहेगा
  2. दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक बंजली तिराहा फंटा से हवाई पट्टी तक का एक किमी मार्ग नौ व्हीकल जोन रहेगा
  3. इस मार्ग से गुजरने वालों को सभा के दौरान अन्य मार्गों से गुजरना होगा। यातायात पुलिस ने जारी किया प्लान

Madhya pradesh ratlam mp election 2023 prime minister modis meeting in ratlam on saturday no vehicle zone for one kilometer: digi desk/BHN/रतलाम/ विधानसभा चुनाव में 15 नवंबर तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रदेश में 14 सभाओं का सिलसिला चार नवंबर को रतलाम में बंजली हवाई पट्टी के पास होने वाली सभा के साथ शुरू होगा। सभा में रतलाम शहर, ग्रामीण, आलोट, जावरा व सैलाना के अलावा धार जिले की बदनावर व उज्जैन जिले की बड़नगर, खाचरौद-नागदा, महिदपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहेंगे। पहले पीएम मोदी खुली जीप में सवार होकर सभास्थल तक जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए आने वाले थे, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। बंजली हवाई पट्टी पर हेलीकाप्टर से आने के बाद वे पास में बने सभास्थल पर सीधे ही आएंगे।

दोपहर एक बजे होने वाली सभा में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। बंजली में तीन हिस्सों में बड़ा डोम तैयार किया गया है। इसके साथ ही चार बड़ी एलईडी भी लगाई गई हैं। रतलाम में प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी सभा होगी। इससे पहले वर्ष 2014 व 2019 में भी वे चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे।

1500 पुलिसकर्मी व अधिकारी रहेंगे तैनात
सभा के लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा, यातायात परिवर्तन और वाहनों के पार्किंग स्थल की तैयारियां बड़े पैमाने पर की है। सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मी व अधिकारी तैनात रहेंगे। आसपास के जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। वहीं सभा स्थल के आसपास के मार्गों का यातायात परिवर्तित रहेगा। दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक बंजली तिराहा फंटा से हवाई पट्टी तक का करीब एक किलोमीटर मार्ग नौ व्हीकल जोन रहेगा। इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को अन्य मार्गों से जाना होगा।

यातायात पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान
यातायात पुलिस ने प्रधानमंत्री के आगमन व प्रस्थान के दौरान कार्यक्रम स्थल, बंजली हवाई पट्टी के आसपास के मुख्य मार्गों पर नौ व्हीकल जोन, यातायात डायवर्जन व पार्किंग स्थलों का प्लान तैयार किया है। कुल 15 पार्किग स्थल बनाए गए है, जहां सभा में आने वाले नेताओं, जनता, अधिकारियों आदि के वाहन पार्किंग कराए जाएंगे। यातायात पुलिस ने नागरिकों से परिवर्तित मार्गों का उपयोग करने की अपील की है।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *