Monday , May 20 2024
Breaking News

वीजेपी विंध्य की सभी सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी पार्टी प्रमुख ने किया ऐलान

  • वीजेपी विंध्य की सभी सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी पार्टी प्रमुख ने किया ऐलान
  • बीजेपी-कांग्रेस से नाराज नेताओं को पकड़ा सकते हैं टिकट


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भाजपा और कांग्रेस की टिकट फायनल होने के बाद लगभग शांत पड़ चुके अलग विंध्य प्रदेश की मांग करने वाले नारायण त्रिपाठी बुधवार को फिर सुर्खियों में आ गए। उन्होंने विंध्य सहित प्रदेश के कई सीटों से प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया। ज्ञात हो कि नारायण त्रिपाठी ने विंध्य जनता पार्टी बनाई थी। लेकिन वे कांग्रेस पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे थे। कांग्रेस से झटका मिलने के बाद नारायण त्रिपाठी कुछ समय के लिए खामोश हो गए थे, लेकिन बुधवार को उन्होंने राजधानी भोपाल से इस बात का ऐलान किया कि वे 27 अक्टूबर कोअपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगे। उनका अधिकांश फोकस विंध्य क्षेत्र पर है। हालांकि उन्होंने भोपाल, इंदौर और पन्ना जिले की सीटों पर भी प्रत्याशी उतारने की बात कही है।

वीजेपी से संभावित प्रत्याशी
नारायण त्रिपाठी की वीजेपी से कौन-कौन उम्मीदवार होगा यह कहना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन उनकी नजर भाजपा और कांग्रेस से नाराज चल रहे नेताओं पर है। माना जा रहा है कि नारायण त्रिपाठी दोनों ही दलों के नेताओं को विंध्य जनता पार्टी से टिकट देकर मैदान में उतार सकते हैं। विंध्य जनता पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर कुछ नाम चर्चा में है। मैहर से स्वयं नारायण त्रिपाठी मैदान में उतर सकते हैं। वहीं अमरपाटन से बीजेपी के किसी नाराज नेता को टिकट दी जा सकती है। इसके बाद रामपुर बाघेलान में भी इसी प्रकार से कांग्रेस से नाराज चल रहे एक ब्राम्हण चेहरे को मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं सतना में कांग्रेस या बीजेपी के नेता को टिकट दी जा सकती है। इसी प्रकार से चित्रकूट विधानसभा में बिरसिंहपुर क्षेत्र के एक नेता को टिकट मिल सकती है। नागौद में गगनेन्द्र प्रताप सिंह संभावित प्रत्याशी हो सकते हैं वहीं रैगांव से पुष्पराज बागरी के नाम की चर्चा है।

पुष्पराज ने लिया नामांकन फार्म
भाजपा से टिकट नहीं मिलने के कारण पार्टी से नाराज होकर इस्तीफे का ऐलान कर चुके रैगांव क्षेत्र के नेता पुष्पराज बागरी ने फिलहाल नामांकन फार्म खरीद लिया है। उन्हें भाजपा नेताओं के द्वारा समझाने की कोशिश भी हुई। हालांकि पुष्पराज बागरी इस बार कोई भी बात मानने के मूड में नहीं दिख रहे। नामांकन खरीदने के बाद वे आने वाली 27 तारीख को अपना नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकते हैं।
एक दिन टला गगनेन्द्र का नामांकन
नागौद से भाजपा की टिकट नहीं मिलने से बागी तेवर अपनाने वाले गगनेन्द्र प्रताप सिंह ने 26 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का ऐलान किया था। जिसे फिलहाल उन्होंने 27 तक टाल दिया है। कुछ दस्तावेजों का हवाला देते हुए उन्होंने ऐसी बात कही है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आवारा सांड के हमले से मौत के बाद शहडोल-अमरकंटक मार्ग पर शव रखकर परिजनों ने लगाया जाम

शहडोल भास्कर हिंदी न्यूज़/ धनपुरी थाना क्षेत्र के आजाद चौक में सड़क पर शव रखकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *