Monday , July 1 2024
Breaking News

National: महुआ मोइत्रा से तृणमूल कांग्रेस ने बनाई दूरी, रिश्वत मामले में कांग्रेस ने बढ़ाया हाथ

National mahua moitra trinamool congress kept distance from mahua moitra congress extended its hand in bribery case: digi desk/BHN/कोलकाता/ नदिया के कृष्णानगर लोकसभा महुआ मोइत्रा संसद में रुपये लेकर सवाल पूछने वाले मामले में मुश्किलों में फंसती जा रही हैं। अब उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ही इस मामले में उनका साथ देती नजर नहीं आ रही है। महुआ से तृणमूल कांग्रेस ने दूरी बना रखी है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने अभी तक महुआ के समर्थन में कुछ भी नहीं बोला है। कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने उनका साथ दिया है।

उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी ने अपने हस्ताक्षर कर एक हलफनामा जारी किया। उन्होंने चिट्ठी में कहा कि उनके पास महुआ मोइत्रा का ईमेल था, जिससे वह संसद के सवाल खुद ही पूछा करते थे। उसके बाद से महुआ पर लगे आरोपों को और मजबूती मिल गई। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने यह तय किया कि वह महुआ की लड़ाई नहीं लड़ेगी। तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि महुआ के मामले में पार्टी कोई टिप्पणी नहीं करेगी।

पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने महुआ के मामले से दूरी बना रखी है। वह दुर्गा पूजा पंडाल के उद्धाटन में वर्चुअली जुड़ रही हैं। वह वहां लगातार अपनी बात रख रही हैं, लेकिन महुआ पर उन्होंने कोई बात नहीं रखी। तृणमूल कांग्रेस में दूसरे नंबर के नेता अभिषेक बनर्जी ने भी कोई टिप्पणी नहीं रखी। महुआ के मुद्दे पर दोनों की दूरी साफ दिखाती है कि वह तृणमूल कांग्रेस इसमें नहीं पड़ना चाहती।

महुआ के समर्थन में उतरी कांग्रेस

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता व बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने महुआ मोइत्रा का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि महुआ कुछ भी गलत नहीं किया है। सांसद में सवाल करेगा और अगर आपको पसंद नहीं है तो उसको शांत करने के तरीके खोजेंगे। यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को ले जारी वैन दुर्घटनाग्रस्त, कुछ तीर्थयात्रियों के सिर में गंभीर चोटें आई

श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के चंदनवारी इलाके में रविवार को तीर्थयात्रियों से भरी एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *