Wednesday , July 3 2024
Breaking News

National: प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर की सभा में बोले – छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है

  1. रायपुर और रायगढ़ में सभा ले चुके हैं पीएम मोदी
  2. पीएम मोदी तीन अक्टूबर जगदलपुर प्रवास पर रहेंगे
  3. आठ जिलों के अंतर्गत आने वाली 24 विधानसभा सीटों को साधेंगे

National bilaspur pm modi in bilaspur prime minister narendra modis meeting in bilaspur today huge crowd: digi desk/BHN/बिलासपुर/ तीन महीने में पीएम का यह तीसरा छत्तीसगढ़ प्रवास होगा। इसके पूर्व वे रायपुर और रायगढ़ में सभा ले चुके हैं। बिलासपुर का आहवान छग का ऐलान है परिवर्तन तय हो गया है। यहां दिख रहा है यह परिवर्तन का उदघोष है कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है। बिलासपुर बहुत बार आया हूं। संगठन का काम करता था तब भी आता था गुजरात का सीएम था तब भी और अब पीएम बनने के बाद भी हर बार आपके बीच आया हूं लेकिन ऐसा उमंग उत्साह ना भूतो न भविष्यति मैने ऐसा उतसाह ऐसी एनर्जी नहीं देखी।

पुराने लोगों का दर्शन करने का अवसर पाया

छग आकंठ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है। रोजगार के नाम पर घोटाले हीघोटाले है। हर याेजना में भ्रष्टचार हावी है। अटल जी ने छग की आंकाक्षाओं कोस मझते हुए छगकानिर्माण किया था। यह काम भाजपा ने किया है। रेलवे का मुख्यालय हे राजस्व की दृष्टि से भारत से सबसे बड़े रेलवे जोन में से एक है। इसकीस्थापना अटल जी ने किया।

छग के विकास के लिए भाजपा केंद्र हो या राज्य में पूरी तरह समर्पित रही है। आज मैं आपको गारंटी देने आया हूं कि आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकीनहीं छोड़ेगा। छग के मेरे भाई बहनों ये मोदी की गारंटी है आपका सपना मोदी का संकल्प है।

छग के परिवार के हर सदस्य का सपना तभी साकार होगा जब छग में भाजपा सरकार बनेगी। दिल्ली से मैं कितनी भी कोशिश करूं यहां की राज्य सरकार फेल करने पर तूली रहती है। आपके लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी। यह मैं कह रहा हूं यह नहीं यहां के डिप्टी सीएम ने सार्वजनिक रूप से कही थी। सार्वजनिक जीवन में हकीकत को नहीं छिपाया जा सकता। हम यह नहीं कहते कि हमने उपकार किया है हमने अपनी जिममेदारी निभाई है।

कांग्रेस दोबारा आई तो छग का भला होगा क्या

जबदिल्ली में रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी कांगे्स की सरकार थी तब रेलवे के लिए वर्षभर में तीन सौ करोड मिलता था। भाजपा सरकार ने इस वर्ष छग में रेलवे विसतार के लिए छह हजार करोड रूपये दिए हैं।

ये है मोदी माडल यह है मोदी का छग के प्रति प्रेम और कमिटमेंट

हम चाहते हैं यहां बडी संख्या में तेज गति से ट्रेने चल सके। यह भाजपा सरकार ही है जिसने छग कोआधुनिक वंदे भारत ट्रेन दी है।

गरीब के इस बेटे ने तय किया कि मैं अपने हर भाई बहन को संकट की घडी में मुफ़त राशन दूंगा। मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए लेकिन छग सरकार ने गरीब के पेट में जाने वाले अन्न भी चोरी करने का माध्यम बन गया । हर लाभार्थी पूछ रहा है कांगेस सरकार कि बताओ हमारे हक का राशन कहां गया है।

जो राशन मे घोटाला करे उसे दोबारा मौका मिलना चाहिए क्या । दोबारा मौका मिला घोटाले करने की हिम्मत इतनी बढ़ जाएगी कि कोई रोक नहीं पाएगा।

कांग्रेस नेताआों को आपके बच्चो के जीवन से कांग्रेस सरकार को काेई लेना देना नहीं है। हमारा प्रयास है कि यहां से खनिज संपदा निकलती है उसका एक हिस्सा यहीं के विकास में लगना चाहिए। इसलिए हमने डीएमएफ बनाया है।

ग के दलितोे पिछड़ो आदिवासियों के पैसे पर भी डाका डाल दिया है

शराब घोटाला कर,ये लोग तो ऐसे हैं गोबर को नहीं छोड़ा, छग के नौजवनों को क्या क्या सपने दिखाए थे पीएससी घोटाला छग के नौजवान भुगत रहे हैं। जिनकी नौकरी उनके सामने अनिश्चितता और जिनको बाहर किया गया उनके साथ अन्याय ही हुआ है। भाजपा सरकार बनते ही दोषियों पर कठोर कार्रवाई होगी।

छग के किसानों से हमेशा धोखा दिया है। हम यहां के किसानों का दाना दाना केंद्र की भाजपा सरकार खरीदती है। छग के किसानों का धान खरीदकर केंद्र सरकार ने एक लाख करोड से ज्यादा दिया है।

भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है। हितों का ध्यान रखेंगे। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं।पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए हम सीधे किसानों के खाते में पैसा पहुंचा रहे हैं । कोई पंजा किसानों का पैसा नहीं ले सकता है।

यूरिया की एक बोरी तीन हजार रुपये बिकती है। हम किसानों को तीन सौ रुपये से भी कम में हम दे रहे हैं

भारत सरकार की तिजोरी से करोडो खर्च करती है ताकि किसानों पर बोझ ना बढ़े। गरीबों का किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठा सुधरे और आपके सपने पूरा करना हीहमारा लक्ष्य है। मेरा जीवन धन्य हो जाता है देश के गरीबों का कल्याण हाेता है। आपके इस बेटे ने गारंटी दी है मेरी मां पांच लाख रुपये तक का बिल बेटा देगा।

मोदी यानी गारंटी पूरी करने की गारंटी है

लोकसभा और विधानसभा मेे बहनों के लिए तैतीस प्रतिशत आरक्षण कर दिया है।राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर भी कर दिया है। मुश्किल से यह पडाव हमने पार किया है। कांग्रेस और घमडियां साथी परेशान है मोदी ने क्या कर दिया है।आने वाले हजारों साल तक प्रभाव करने वाला निर्णय लिया है। आपका आशीर्वाद बना रहना चाहिए ताकि आपके सपने मोदी पूरा कर सके।

पीएम मोदी के लिए बनाए गए प्रवेश द्वार में पुख्ता सुरक्षा रहा। महिलाओ के लिए अलग से प्रवेश द्वार बनाया गया। सभा स्थल में प्रवेश लेती महिलाएं, रैली के शक्ल में आते रहे विभिन्न स्थानों से मोदी समर्थक

12 सितंबर को दंतेवाड़ा से निकली थी यात्रा
पीएम नरेन्द्र मोदी तीन अक्टूबर जगदलपुर प्रवास पर रहेंगे। बिलासपुर और बस्तर में भाजपा के कमजोर जनाधार को देखते हुए ही यहां पीएम का कार्यक्रम तय किया गया है। बता दें कि 12 सितंबर को दंतेवाड़ा और 15 सितंबर को जशपुर से निकली परिवर्तन यात्रा में केंद्रीय मंत्री, सांसद व अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए हैं। इस दौरान पांच हजार से अधिक लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया है। यात्रा के दौरान 85 स्वागत सभा, 84 जनसभा और सात रोड शो हुए।

बिलासपुर संभाग की 13 सीटों पर कांग्रेस के विधायक
यह यात्रा 87 विधानसभा क्षेत्रों की 2,989 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद आज बिलासपुर में समाप्त होने जा रही है। इससे पूर्व बिलासपुर के सीपत रोड स्थित साइंस कालेज मैदान से दोपहर 12:30 बजे रैली शुरू होगी, वहीं दो बजे से आमसभा होगी। दरअसल, परिवर्तन यात्रा के बहाने प्रधानमंत्री प्रदेश के सबसे बड़े बिलासपुर संभाग के आठ जिलों के अंतर्गत आने वाली 24 विधानसभा सीटों को साधेंगे। वर्तमान में यहां 13 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं।

About rishi pandit

Check Also

अमरनाथ से लौटी बस के ब्रेक फेल, कैसे खाई में गिरने से सैनिकों ने बचाया

होशियारपुर सुरक्षा बलों की सूझबूझ ने अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस के साथ बड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *