Thursday , May 16 2024
Breaking News

गणेश विसर्जन के लिए कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा


    सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने गुरुवार को अनंत चतुर्दशी पर गणेश विसर्जन के लिए टमस नदी माधवगढ़ तथा सतना नदी पर तिघरा और जिगनहट में बनाए गए कृत्रिम विसर्जन कुंड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। उन्होंने विसर्जन कुंड के समीप घाट पर विसर्जन के दौरान किये जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों, साफ-सफाई, आवागमन, प्रकाश व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम सिटी नीरज खरे, सीएसपी महेन्द्र सिंह सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

ईव्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों में 255 लोगों ने किया माकपोल
      जिले में विधानसभा स्तर पर ईव्हीएम का प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में 255 लोगों ने माकपोल किया गया। जिसमें सतना के संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 38, रैगांव के तहसील कार्यालय कोठी में 26, तहसील मझगवां कार्यालय में 68, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय नागौद में 56, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मैहर सभाकक्ष में 21, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय अमरपाटन 31 एवं अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय रामपुर बघेलान में 15 सहित कुल 255 लोगों ने माकपोल किया।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की जिला स्तरीय बैंच का आयोजन 5 अक्टूबर को
     जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सौरभ सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग भारत सरकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार बच्चों की सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, पोषण, लैंगिक, उत्पीड़न, सामाजिक सुरक्षा एवं शासकीय योजनाओं का लाभ न मिलने के संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की जिला स्तरीय बैंच 5 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से जिला पंचायत सभागार में आयोजित की जायेगी। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की बैंच में बाल अधिकारों से वंचित बच्चों या माता-पिता या अभिभावक शिकायतों का त्वरित निराकरण प्राप्त कर सकते हैं। इस आयोजन के नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर ऋषि पवार होंगे। शिकायतों का पंजीयन 5 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे से जिला पंचायत सभागार में किया जायेगा।

पशुपालन एवं डेयरी मंत्री प्रेम सिंह पटेल का दौरा निरस्त
  प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल का 29 एवं 30 सितम्बर को सतना जिले के मैहर एवं चित्रकूट का  दौरा अपरिहार्य कारणों से निरस्त हो गया है।  

सीएम हाउस से प्राप्त अनुभाग नागौद की 93 शिकायतों का हुआ त्वरित निराकरण
  मुख्यमंत्री निवास कार्यालय भोपाल से सतना जिले के नागौद अनुभाग के ग्राम वासियों एवं हितग्राहियों द्वारा की गई विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई है। कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी नागौद द्वारा जांच दल के माध्यम से तत्काल शिकायत में त्वरित कार्यवाही करते हुए समस्या का निराकरण कर दिया गया है। इसी क्रम में अनुभाग नागौद जिला सतना अंतर्गत कुल 93 शिकायतों का निराकरण किया गया। शिकायतों के त्वरित निराकरण कराये जाने की कार्यवाही से सभी शिकायतकर्ता एवं ग्रामवासी पूर्णतः संतुष्ट है।


     

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *