Monday , April 29 2024
Breaking News

MP: लाड़ली बहना को अब प्रतिमाह 1500 रुपये देने की तैयारी, अक्‍टूबर में घोषणा संभव

  1. प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को अभी तक एक हजार रुपये प्रतिमाह मिल रहे थे
  2. अक्टूबर से यह राशि ढाई सौ रुपये बढ़ाकर दी जाएगी यानी एक हजार 250 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे
  3. इसमें ढाई सौ रुपये की वृद्धि की घोषणा अक्टूबर के प्रथम समाप्त में की जा सकती है

Madhya pradesh bhopal ladli behna yojana possible announcement of increase of two hundred and fifty rupees in october: digi desk/BHN/भोपाल/ शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अब बहनों को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह देने की तैयारी है। अभी अक्टूबर से 1250 रुपये प्रतिमाह दिए जाने के आदेश हैं। इस राशि में ढाई सौ रुपये की वृद्धि की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में कर सकते हैं। महिला एवं बाल विकास ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को अभी तक एक हजार रुपये प्रतिमाह मिल रहे थे। अक्टूबर से यह राशि ढाई सौ रुपये बढ़ाकर दी जाएगी यानी एक हजार 250 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। इसमें ढाई सौ रुपये की वृद्धि की घोषणा अक्टूबर के प्रथम समाप्त में की जा सकती है।

बता दें कि कांग्रेस ने भी सरकार में आने पर महिलाओं को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह देने के लिए नारी सम्मान योजना लागू करने की गारंटी दी है। पार्टी योजना के 56 लाख आवेदन भी भरवा चुकी है। उधर, मुख्यमंत्री ने धीरे-धीरे प्रतिमाह दी जाने वाली राशि बढ़ाकर तीन हजार रुपये तक ले जाने की घोषणा की है।

चार अक्टूबर को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। इसके साथ ही आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी और फिर तब कोई घोषणा नहीं हो सकती है इसलिए संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री 1,250 रुपये लाड़ली बहनों के खातों में अंतरित करने के साथ ही राशि में वृद्धि की घोषणा कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेल अधिकारी ने महिला सहकर्मी को बनाया हवश का शिकार, पुलिस ने जेल भेजा, सस्पेंड

Madhya pradesh jabalpur jabalpur railway officer made female colleague victim of lust administration suspended him: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *