Friday , May 10 2024
Breaking News

MP: किसान की बेटी ने एशियन गेम्स में रचा इतिहास, सेलिंग स्पर्धा में जीता रजत पदक

  1. -पहली बार देवास जिले के किसी खिलाड़ी को एशियन गेम्स में मिला है पदक
  2. – किसान मुकेश ठाकुर की 17 वर्षीय बेटी है नेहा ठाकुर
  3. – शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया

Madhya pradesh dewas farmers daughter from mps dewas created history in asian games won silver medal in sailing event: digi desk/BHN/देवास/ चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स में देवास के किसान की बेटी में मंगलवार को इतिहास रच दिया। सेलिंग स्पर्धा में देवास जिले के आमलाताज गांव के किसान मुकेश ठाकुर की 17 वर्षीय बेटी नेहा ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया।

देवास जिले में पहली बार किसी खिलाड़ी ने एशियन गेम्स में पदक जीता है। नेहा के पदक जीतने की जानकारी जैसे ही मिली तो पहले गांव फिर पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गई। नेहा के घर बधाई देने लोग पहुंचने लगे। नेहा ने अपने ताऊ के बेटे विशालसिंह की ठाकुर की प्रेरणा से 2016 में सेलिंग स्पर्धा का अभ्यास शुरू किया था।

वर्तमान में वो भोपाल में प्रशिक्षण ले रही थी, इसके साथ ही बीकॉम प्रथम वर्ष की पनेहा के घर बधाई देने लोग पहुंचने लगे। नेहा ने अपने ताऊ के बेटे विशालसिंह की ठाकुर की प्रेरणा से 2016 में सेलिंग स्पर्धा का अभ्यास शुरू किया था। पढ़ाई भी कर रही है। एशियन गेम्स में जाने से पहले उसे तीन माह के प्रशिक्षण के लिए देश से बाहर भेजा गया था।

नेहा अब तक राष्ट्रीय पर 12 पदक व अंतराष्ट्रीय स्तर पर तीन पदक अपने नाम कर चुकी है। नेहा अपने परिवार की बड़ी बेटी है, उसके दो छोटे भाई हैं। माता रीना ठाकुर गृहिणी हैं। पिता मुकेश ठाकुर ने बताया अब नेहा का लक्ष्य देश के लिए ओलंपिक में पदक जीतना है।

About rishi pandit

Check Also

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *