Sunday , October 6 2024
Breaking News

चेंबर अध्यक्ष सतीश सुखेजा की दो बसें अदालत ने की जब्त, साढ़े 18 लाख रुपए की होनी है कुर्की

चौराहे पर बस छोड़कर भागे ड्राइवर कंडक्टर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विध्य चेंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सतीश सुखेजा की दो बसें अदालत के आदेश पर जब्त कर ली गईं। लगभग एक दशक पुराने आदलती डिक्री आदेश के मामले में हुई कार्रवाई के बाद बस चालक परिचालक चौराहे पर बस छोड़कर भाग खड़े हुए। द्वितीय मोटर दुर्घटना न्यायाधिकरण एनआर परमार की अदालत ने डिक्रीदार शशि तिवारी, प्रशांत तिवारी और बद्री प्रसाद पटेल को भुगतान की जाने वाली कुल राशि 18,55,392 रुपए के मामले में जब्ती की गई है। आदेशिका वाहक लवलेश कुमार मिश्रा, साधुलाल विश्वकर्मा, रजनीश गौतम ,रोसित सरवर की टीम ने बस को चौराहे पर जब्त किया। अदालत की ओर से वर्ष 2014 के मामले में तीन लोगों के नाम डिक्री आदेश जारी किया था। जिसकी राशि का भुगतान सुखेजा बस सर्विस के मालिक सतीश सुखेजा के द्वारा नहीं किया गया था। जिसके बाद कुर्की की कार्रवाई के लिए बसों की जब्ती कराई गई।

सतीश सुखेजा की बस क्रमांक एमपी 09 एफए 9022 पन्ना से चलकर सतना आ रही थी। जैसे ही बस सिविल लाइन तिराहे पर पहुंची तभी आदेशिका वाहक टीम लवलेश कुमार के नेतृत्व में पहुंच गई। बस वाहन को रुकवाकर सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। इसके बाद मामले में न्यायालीय कार्रवाई शुरू की गई। न्यायालय के कर्मचारियों के द्वारा बस जब्त किए जाने के बाद बस ड्राइवर और कंडक्टर बस को छोड़कर चले गए। चौराहे पर बस खड़ी किए जाने से आवमगन अवरुद्ध हुआ। जिसके बाद ट्रैफिक सिपाही ने मोर्चा संभाला।

तीन बसों की होगी जब्ती
बताया जाता है कि शशि तिवारी के नाम 576600 रुपए, बद्री प्रसाद पटेल के नाम 381312 और प्रशांत कुमार तिवारी के नाम 897480 रुपए की डिक्री आदेश दिया गया था। जिसके संबंध में कई नोटिस जारी किए जाने के बाद भी सुखेजा बस सर्विस के मालिक द्वारा राशि प्रदान नहीं की गई। ऐसे में अदालत ने अब बसों की जब्त और कुर्की की कार्रवाई के लिए आदेश जारी किया। जिसके तहत विगत दिनों एक बस को जब्त की नफीस बस सर्विस के यार्ड में खड़ा करा दिया गया है। फिलहाल यह बस उन्हीं की सुपुर्दगी में है। वहीं अब मैंगो बस को जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा एक और बस की जब्ती किए जाने की तैयारी चल रही है।

चौराहे पर लगा जाम
अदालत के आदेशिका वाहकों द्वारा बस रुकवाए जाने से नाराज बस ड्राइवर ने चौराहे पर बस खड़ी कर दी और चाबी मांगने के बाद भी नहीं दी। अचानक पूरा स्टॉफ गायब हो गया और टीम पर फोन लगवाकर दबाव बनाने की कोशिश करने लगा। इसी बीच सिविल लाइन की यातायात व्यवस्था लडख़ड़ा गई। टीम के द्वारा आदलत को इस बारे में सूचित किया गया। माना जा रहा है कि यातायात पुलिस इस मामले में बस मालिक के खिलाफ एक्शन ले सकता है।

About rishi pandit

Check Also

हाईकोर्ट ने धार कलेक्टर सहित दो अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी करने का आदेश दिया

इंदौर  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने धार जिले के कलेक्टर प्रियांक मिश्र और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *