Tuesday , September 17 2024
Breaking News

World: नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान भीख मांग रहा और भारत चांद पर पहुंच गया..!

  1. नवाज शरीफ ने की भारत की तारीफ
  2. बोले- आर्थिक सुधारों से आगे बढ़ता चला भारत
  3. पाकिस्तान को जजों और सेना के जनरलों ने लूटा

World nawaz sharif said pakistan is begging and india reached on moon: digi desk/BHN /लाहौर/ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पाकिस्तान के हालात बयां कर दिए हैं। उन्होंने लंदन से एक अपनी पार्टी पाकिस्तानी मुस्लिम लीग- एन की एक आनलाइन बैठक ली। नवाज शरीफ ने इसमें भारत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान भीख मांग रहा है, उधर भारत चांद पर भी पहुंच गया। नई दिल्ली में हुई जी-20 की बैठक में भारत ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत का परिचय दे दिया है।

आर्थिक सुधारों से भारत आगे बढ़ा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भारत अब दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। यह 1990 में भारत सरकार द्वारा हुए आर्थिक सुधारों के पालन से संभव हुआ है।हा कि भारत अब दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। यह 1990 में भारत सरकार द्वारा हुए आर्थिक सुधारों के पालन से संभव हुआ है।

भारत लगातार बढ़कर आगे पहुंच गया
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए नवाज ने कहा कि उनके समय भारत के पास केवल एक अरब डालकर विदेशी मुद्रा भंडार था, पर अब ये बढ़कर 600 अबर डालर पर जा पहुंचा। भारत लगातार बढ़कर आगे पहुंच गया और उधर पाकिस्तान दूसरे देशों से भीख मांग रहा है।

जजों और सेना के जनरलों ने किया कंगाल

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की बदहाली की वजह जज और सेना के जनरल हैं। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी मुस्लिम लीग- एन की गठबंधन वाली सरकार पाकिस्तान में नहीं बनती तो यहां पेट्रोल एक हजार रुपये लीटर बिक रहा होता। फिलहाल पाकिस्तान में पेट्रोल के रे 330 रुपये लीटर हैं। नवाज शरीफ ने कहा कि वे 21 अक्टूबर को वापस पाकिस्तान लौट रहे हैं और इसके बाद चुनाव की तैयारी करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

फिलीपींस में तूफान ‘बेबिंका’ की वजह से 6 लोगों की मौत, हजारों बेघर

मनीला तूफान ‘बेबिंका’ के कारण फिलीपींस में छह लोगों की मौत हो गई और कम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *