Sunday , May 12 2024
Breaking News

National: खरगे के ‘कमजोर महिला’ वाले बयान पर संसद में हंगामा, निर्मला सीतारमण ने साधा निशाना

  1. खरगे ने कहा- दल कमजोर महिलाओं को चुनते हैं
  2. इसके बाद सदन में जमकर हुआ हंगामा
  3. निर्मला सीतारमण ने दिय खरगे की इस बात का जवाब

National general women reservation bill mallikarjun kharge said political parties have habit of choosing weak women sparks uproar: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नए संसद भवन में कार्यवाही के पहले दिन केंद्र सरकार ने लोकसभा में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित कर दिया। इसके बाद बिल को लेकर राज्यसभा में भी चर्चा की गई।

इस दौरान कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर हंगामा हो गया। उन्होंने कहा कि हम महिला आरक्षण विधेयक 2010 में ही पहले ही ला चुके थे, लेकिन उस दौरान यह आगे नहीं बढ़ पाया। उन्होंने आगे कहा कि देश में एससी की महिलाओं का साक्षरता प्रतिशत कम है, यहीं बड़ी वजह है कि राजनीतिक पार्टियों को कमजोर महिलाओं को चुनने की आदत है, ये उन लोगों को नहीं चुनते जो पढ़े-लिखे हैं और लड़ सकते हैं। खरगे के इस बयान के बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया।

वित्तमंत्री ने दिया खरगे को जवाब

वित्तमंत्री निर्मला सीतारणम ने खरगे के कमजोर महिला वाले बयान पर कहा कि सभी दल ऐसी महिलाओं का ही चुनाव करते हैं जो प्रभावी नहीं हैं, यह बात बिल्कुल स्वीकार नहीं है। हमारी पार्टी और प्रधानमंत्री ने हम सभी महिलाओं को सशक्त बनाया है।

प्रधानमंत्री ने कही यह बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान कहा कि केंद्र सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं था, फिर भी यहां सभी सदस्यों की समझदारी से कई ऐसे बिल पास हुए जो हमारे देश के लिए जरूरी थे।

About rishi pandit

Check Also

ओडिशा के कंधमाल में पद्म पुरस्कार विजेता पूर्णमासी जानी को पीएम मोदी ने किया नमन

कंधमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के कंधमाल में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *