Monday , May 13 2024
Breaking News

CWC Meeting : कांग्रेस की मांग, हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे केंद्र

  1. हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की दो दिनी बैठक
  2. बैठक में लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर चर्चा
  3. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सभी वरिष्ठ नेता हैं मौजूद

National general cwc meeting hyderabad congress demands central government should declare himachals disaster as a national disaster: digi desk/BHN/हैदराबाद/ तेलंगाना के हैदराबाद में कांग्रेस की कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जारी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित सभी वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हैं। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

पहला प्रस्ताव केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी के देहांत पर शोक प्रस्ताव। दूसरा मणिपुर पर शोक प्रस्ताव और तीसरा हिमाचल प्रदेश की आपदा पर शोक प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव में यह भी मांग की गई है कि हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए ताकि केंद्र सरकार से जो मदद मिलना है, वह पर्याप्त मात्रा में मिले।

कांग्रेस कर रही देश की सुरक्षा पर चर्चा

कांग्रेस सांसदी पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति एक ड्राफ्ट प्रस्ताव के ऊपर विचार कर रही है। इस मामले में अभी विचार-विमर्श जारी है। कांग्रेस नेता देश की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। देश के सामने आने वाले आर्थिक संकट और आंतरिक और बाहरी सुरक्षा खतरों में विभाजित किया जा सकता है, जो देश के लिए एक बड़ी चुनौती है।

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा ने कांग्रेस को दिया नया मोड़

पवन खेड़ा ने सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले प्रेस वार्ता में कहा कि पहले सभी को यह शिकायत थी कि कांग्रेस देश की सड़कों पर नहीं दिखती है। उम्मीद है कि यह शिकायत अब खत्म हो गई होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल भारत जोड़ो यात्रा की है। यह कांग्रेस की राजनीति में एक बड़ा मोड़ आया है।

एंकरों का बायकाट, असहयोग आंदोलन है
आइएनडीआइए विपक्षी गठबंधन द्वारा कई टीवी एंकरों का बायकाट करने पर पवन खेड़ा ने कहा कि यह असहयोग आंदोलन है। उन्होंने कहा कि समाज में जो लोग नफरत फैला रहे हैं हम उनका सहयोग कभी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है। अगर उन लोगों को यह लगता है कि उन्होंने जो किया वो देश के लिए ठीक नहीं है, तो गठबंधन के नेता वापस उनके शो में जाने लगेंगे।

विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर गंभीर है कांग्रेस

कांग्रेस की बैठक के दौरान सांसद शशि थरूर ने कहा कि हैदराबाद में बैठक होना इस बात का संकेत है कि हम तेलंगाना में चुनाव को लेकर गंभीर हैं। कांग्रेस को इस राज्य में अपने सहयोगी दलों को मदद भी करना है। इसके साथ ही यह कांग्रेस की एक नई टीम की शुरुआत है।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में दोपहर 1 बजे तक 40.32% मतदान

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए नौ राज्यों और एक केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *