Tuesday , September 17 2024
Breaking News

National: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद मनप्रीत, 6 साल के बेटे ने जय हिंद के नारे के साथ दी मुखाग्नि

National general colonel manpreet singh last rites son salutes wife jagmeet kaur folds her hands she bid him final goodbye: digi desk/BHN/मोहाली/ माहौल दुखी, लोगों का हुजूम, देशभक्ति के नारे और ताबूत। सैन्य वर्दी जैसी यूनिफार्म पहने 6 साल का बेटा शहीद पिता कर्नल मनप्रीत सिंह को सैल्यूट करता है। पत्नी हाथ जोड़े हुए हैं। मौके पर मौजूद हर शख्स की आंखों में आंसू है। बुधवार को जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ सेना के जवानों की मुठभेड़ हो गई। जिसमें 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और पुलिस उपाधीक्षक हिमायूं भट घायल हो गए थे। जिन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के मोहाली के मुल्लांपुर गरीबदास गांव के रहने वाले थे। पैतृक गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। कर्नल के छह वर्षीय बेटे को शायद नहीं पता होगा कि अब पिता इस दुनिया में नहीं रहे।

शहीद होने वालों में शामिल मेजर आशीष का पार्थिव शरीर उनके गांव पानीपत लाया गया। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग जुटे और अंतिम सलामी दी। वहीं, बुधवार को बडगाम के जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक 33 वर्षीय हिमायूं भट के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने पुलिस अधिकारी को श्रद्धांजलि दी।

अनंतनाग ऑपेशन में एक और जवान शहीद

सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग ऑपरेशन में एक और जवान ने शहादत दी है। वह गुरुवार से लापता था। अनंतनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त सुरक्षा अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने ड्रोन का इस्तेमाल करके संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने पर ग्रेनेड गिराए।

About rishi pandit

Check Also

उद्घाटन से पहले वंदे मेट्रो का नाम बदला, बनी नमो भारत रैपिड रेल

भुज  रेलवे ने छोटी एवं मध्यम दूरी यात्रा न्यूनतम समय में पूरी करने वाली नवनिर्मित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *