Monday , May 20 2024
Breaking News

महाकाल मंदिर में मिर्ची बाबा का हंगामा, कहा-मैं कमलनाथ समर्थक इसलिए गर्भगृह में प्रवेश नहीं दिया

Ujjain mirchi baba created ruckus in mahakal temple said i am a supporter of kamal nath: digi desk/BHN/उज्जैन/ ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शुक्रवार शाम भोपाल के वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा ने जमकर हंगामा मचाया। उन्होंने नंदी मंडपम् में खड़े होकर भगवान महाकाल से चिल्ला चिल्ला कर सीएम शिवराजसिंह को बदलने की प्रार्थना की। बाद में मीडिया से चर्चा करते हुए मंदिर समिति पर अरोप लगाते हुए कहा कि मैं कमलनाथ का समर्थक हूं, इसलिए मुझे मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं दिया गया।

मिर्ची बाबा शुक्रवार शाम महाकाल मंदिर पहुंचे थे। वे करीब दस मिनट तक नंदी मंडपम् में जाने का इंतजार करते रहे। इसके बाद उन्होंने गर्भगृह में जाने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें गर्भगृह में जाने नहीं दिया गया। इससे बाबा नाराज हो गए और नंदी मंडपम से ही भगवान महाकाल से सीएम को हटाने की चीख पुकार करने लगे।

उन्होंने कहा कि मैं सक्षम स्वीकृति लेकर आया हूं। इसके बाद भी मुझे भीतर प्रवेश नहीं दिया गया। मंदिर में संतों को भगवान के दर्शन करने से रोक रहे हैं। जबकि राजनेता बिना रोकटोक भीतर प्रवेश कर रहे हैं।

मामले में मंदिर प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया कि श्रावण भादौ मास में विशेष दर्शन व्यवस्था लागू है। इसमें प्रोटोकाल की पात्रता निर्धारित है। फिलहाल गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित है। मंदिर में संतों का सम्मान है। मिर्ची बाबा को नंदी हाल से सम्मान पूर्वक दर्शन कराए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Damoh में माँ के शव ऑटो में ले गया बेटा, जिला अस्पताल में नहीं मिला शव वाहन

दमोह  मध्य प्रदेश के दमोह जिले से मानवता को शर्मनाक करने वाली घटना सामने आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *