Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 15th August: किसी विशेष कार्य को लेकर शहर से बाहर जा सकते हैं, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

15 August 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 15 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी चतुर्दशी तिथि है। इस तिथि पर पुष्य नक्षत्र और व्यतिपाता योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 – 12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 15:41 -17:19 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  चतुर्दशी12:43 तक
नक्षत्र  पुष्य13:55 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
सकुना
चतुष्पदा
12:43 तक
25:54 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग व्यतिपाता17:26 तक
सूर्योदय05:53 
सूर्यास्त18:56 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल15:41 − 17:19 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:51

राशिफल

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. आपको पेट से संबंधित कोई बीमारी परेशान कर सकती है, इसलिए आप इसे चिकित्सक को दिखा कर अपना इलाज करा करवाएं. सेहत के मामले में कोई लापरवाही ना बरतें. किसी विशेष कार्य को लेकर शहर से बाहर जा सकते हैं.वाहन चलाने में सावधानी बरते.अपरिचित व्यक्ति के साथ ज्यादा संबंध ना बनाएं.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका मन किसी बात को लेकर बहुत खुश रहेगा.किसी कार्य  क्षेत्र में आप अपना कोई नया कार्य खोल सकते हैं,जिसमें आपको लाभ प्राप्त होगा,इस कार्य को खोलने में आपके किसी परिचित का सहयोग मिलेगा.उनके सहयोग से आप अपने व्यापार को आगे बढ़ा पाएंगे.व्यापार क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. जिनसे आपको लाभ की प्राप्ति होगी. कल आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. दिन आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा गिरा गिरा रहेगा. इसलिए आप किसी अच्छे से चिकित्सक को दिखाकर अपना इलाज करवाएं.किसी अपने के रूखे व्यवहार से कल आपका मन परेशान रहेगा.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और सामने वाले की बात को समझने की कोशिश करें.बिना बात को समझे क्रोध ना दिखाएं.व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ा सा सावधान रहे.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. आप अपने आस पड़ोस या किसी सगे संबंधी से किसी भी प्रकार का वाद विवाद ना करें अन्यथा, आप व्यर्थ के झगड़े में  उलझ सकते हैं.यदि आप कोई नया विशेष कार्य करने की सोच रहे हैं तो, कल अपना फैसला टाल दें अन्यथा,आपको इस कार्य में हानि हो सकती है, और आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.व्यापार करने वाले जातक संभाल कर रहे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. सेहत की बात करें तो,आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.आपको कोई परेशानी नहीं रहेगी.कल आप किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं.जिसका आपके जीवन में बहुत महत्व है.किसी ज्ञानी या पहुंचे हुए व्यक्ति से मुलाकात से आपके जीवन में सुधार आएगा.उनका मार्गदर्शन आपके लिए लाभकारी रहेगा.यदि आप व्यापार करने वाले जातक हैं तो,आपको व्यापार में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं,व्यापार में आपको लाभ प्राप्त होगा.जब से आपके जीवन यापन में बहुत अधिक सुधार आएगा.परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

कन्या –कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा. व्यापार करने वाले जातक यदि पार्टनरशिप में कोई नया व्यापार खोलना चाहते हैं तो, उसमें आपको लाभ प्राप्त होगा, और आपको आर्थिक मदद भी प्राप्त हो सकती हैं. आप अपने पार्टनर के साथ अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं.आपका भाई नेगेटिविटी से दूर रहेगा, और आपके मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.आपको आपके परिवार में मान सम्मान प्राप्त होगा.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा ठीक-ठाक रहेगा. कल आपके सगे संबंधियों के साथ पुराने वाद विवाद सामने आ सकते हैं. जो एक झगड़े का रूप ले सकते हैं. व्यापार में या व्यवसाय में आप यदि कोई नया निर्णय लेना चाहते हैं तो, थोड़ा सोच समझ कर ले. यदि आप पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करते हैं तो.वह भी थोड़ा सोच समझ कर करें अन्यथा,आपका पार्टनर आपको परेशानी में डाल सकता है.

वृश्चिक-इस राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही भाग दौड़ वाला रहेगा.आपका दिन किसी बात को लेकर व्यर्थ की भाग दौड़ में बीतेगा.जिस कार्य के लिए आप बहुत दिनों से परेशान हो रहे थे, वह काम आपका जल्द ही पूरा होता दिखाई दे रहा है.आर्थिक तंगी समाप्त होगी.अपने मित्रों पर ज्यादा विश्वास ना करें. कल आपको अपने बहुत अच्छे घनिष्ठ मित्र से कोई धोखा मिल सकता है.व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ी सावधानी से रहे.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. किसी  विशेष कार्य के पूरा होने से कल आपका मन बहुत ही खुश रहेगा. आपके परिवार में भी बड़ा उत्साह रहेगा. कल आप किसी पार्टी वगैरा में जा सकते हैं. जहां पर आपको आपका कोई पुराना मित्र मिल सकता है. पुराने साथी से मिलकर आप अपने पुराने ख्यालों में खोए रहेंगे, और आप पार्टी का भरपूर आनंद भी लेंगे.कल आप अपना कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं,जिसमें आपको लाभ प्राप्त होगा,और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.

मकर-मकर राशि के जातक के लिए कल का दिन शानदार रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों को कल  उनके व्यवसाय में बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. आर्थिक स्थिति की बात करें तो,आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत हो सकती है.और आपको धन लाभ  हो सकता है.आप कल अपने करियर को लेकर किसी नये कार्य को शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं, यह योजना आपकी कामयाब होंगी.  आपको उन्नति के अवसर खुलेंगे.

कुंभ-कल का दिन आपका मिलाजुला रहेगा.आप किसी भी बात पर कोई क्रोध ना जताए.अपनी वाणी को कंट्रोल में रखें. किसी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहे.यदि आपका  कोई वाद विवाद हो गया तो, आपका वाद-विवाद कोई बड़े झगड़े का रूप ले सकता है. आप किसी विशेष कार्य के सिलसिले में किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं. जिससे मिलने से आपके सारे बिगड़े कार्य बन सकते हैं. आपके अपने जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा.अपने किसी सगे संबंधी  की तबीयत को लेकर, कल आप परेशान हो सकते हैं,पर शाम होते होते आपको कुछ संतुष्टि रहेगी. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. इसीलिए जरा सी भी परेशानी होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखाएं. आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें,और वाणी पर संयम रखें.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *