Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: विंध्य में घोषणा पत्र के लिए जनता से सुझाव लेगी भाजपा, ई-मेल का भी करेंगे उपयोग

Madhya pradesh bhopal bjp will take-suggestions-from public for manifesto in vindhya today will also use email: digi desk/BHN/भोपाल/ विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार किए जा रहे घोषणा पत्र के लिए भाजपा जनता से सुझाव लेगी। विंध्य के रीवा में मंगलवार को भाजपा पदाधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और विंध्य के आमजन से घोषणा पत्र के लिए सुझाव लेंगे। घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया और सह प्रमुख प्रभात झा मंगलवार को रीवा में रीवा, शहडोल संभाग की बैठक करेंगे। विंध्य के प्रबुद्ध जनों से मिलेंगे और स्वर्णिम मध्य प्रदेश बनाने के लिए उनके सुझाव लेंगे। इन सुझावों को भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

प्रमुख स्थानों पर सुझाव पेटियां लगाई जाएंगी और ईमेल के माध्यम से भी सुझाव लिए जाएंगे। किसान, महिला, युवा, डाक्टर, अधिवक्ता, शासकीय और निजी उपक्रम में कार्यरत कर्मचारी वर्ग सहित अलग- अलग वर्ग से सुझाव लिए जाएंगे। मलैया और झा पार्टी कार्यकर्ताओं को बताएंगे कि वे जनता से किस प्रकार से सुझाव ले सकते हैं, इसके लिए किन- किन माध्यमों का उपयोग किया जा सकता है।

एक दिन पहले रविवार को प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने घोषणा पत्र समिति की बैठक ली थी। इसमें जनता से सुझाव लेने की रूपरेखा तय की गई थी। इसी को लेकर सोमवार को भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा की घोषणा पत्र समिति के सदस्यों से चर्चा की और पार्टी के चुनावी कामकाज की जानकारी भी ली।

तोमर और यादव ने घोषणा पत्र समिति के सदस्यों से वन-टू-वन की चर्चा
सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा की घोषणा पत्र समिति के सदस्यों से वन-टू-वन चर्चा की। एक-एक कर सदस्यों को बुलाकर मध्य प्रदेश के वर्तमान हालातों पर बात की। सदस्यों से संभाग और जिलेवार पार्टी की स्थिति का फीडबैक भी लिया। इसके लिए तोमर ने अब तक की चुनावी तैयारियों की जानकारी भी ली। दोपहर में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा बैठक में शामिल हुए। सुबह कुछ देर के लिए मंत्री विश्वास सारंग भी प्रदेश कार्यालय आए थे और यादव व तोमर से भेंट की।

हारी हुई सीटों पर जाएंगे वरिष्ठ नेता
मध्य प्रदेश की हारी हुई सीटों पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का विशेष ध्यान रहेगा। प्रदेश भाजपा कार्यालय में यादव, तोमर और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने प्रदेश की हारी हुई सीटों को लेकर कार्ययोजना तैयार की। जिन सीटोंं पर भाजपा हारी है, वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भेजा जाएगा। वे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। पार्टी की मजबूत स्थिति को लेकर रूपरेखा बनाएंगे। हारी हुई विधानसभाओं में वरिष्ठ नेता जनसभाएं भी करेंगे।इसके अलावा बैठक में विजय संकल्प यात्रा का रोडमैप भी तैयार किया गया है।

संभागवार होगी सात बैठकें फिर जिलों में लिए जाएंगे सुझाव

घोषणा पत्र समिति के पदाधिकारी संभागवार बैठकें करेंगे। सोमवार को विंध्य से इसकी शुरूआत की जा रही है। मध्य प्रदेश के भोपाल नर्मदापुर, ग्वालियर चंबल, इंदौर, जबलपुर, रीवा शहडोल, सागर और उज्जैन संभाग की बैठकें की जाएगी। इन संगठनात्मक बैठकों के बाद घोषणा पत्र समिति जिलों में जाएगी। जिले से लेकर विकासखंड स्तर जनता से सुझाव लिए जाएंगे।

स्वर्णिम मप्र बनाने जन आकांक्षी घोषणा पत्र तैयार किया जा रहा है। भूपेंद्र यादव और तोमर द्वारा प्रदेश कार्यालय में सोमवार को ली गई बैठक को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा में लगातार बैठकों का दौर जारी है।

मुख्य तौर पर घोषणा पत्र समिति की बैठक शनिवार को भी हुई और रविवार को भी हुई है, प्रत्येक कार्यकर्ता से फीडबैक लेकर जन आकांक्षी घोषणा पत्र तैयार किया जा रहा है, जो मध्य प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का काम करेगा। कमल नाथ के महाकाल मंदिर जाने पर शर्मा ने कहां कि यह तो चुनावी हिंदू है, चुनाव आते ही उन्हें मंदिर और भगवान याद आते है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *