Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 13th August: लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएंगे, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

13 August 2023 का दैनिक पंचांग: रविवार, 13 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है। इस तिथि पर आर्द्रा नक्षत्र और वज्र योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 – 12:51 मिनट तक रहेगा। राहुकाल शाम 17:20 – 18:58 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  द्वादशी08:20 तक
नक्षत्र  आर्द्रा08:20 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
08:20 तक
21:22 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शनिवार 
योग वज्र15:50 तक
सूर्योदय05:52 
सूर्यास्त18:58 
चंद्रमा  मिथुन 
राहुकाल17:20 − 18:58 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:51

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक कल व्यवसाय में कोई नवीन कार्य कर सकते हैं, जिससे उनका मन काफी प्रसन्न रहेगा. व्यापार में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. 

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन पर प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. धन का आगमन हो सकता है. आपका जो रुका हुआ धन था वह किसी रसूखदार व्यक्ति की मुलाकात की मदद से कल आपको प्राप्त होगा. जॉब में विशेष सफलता प्राप्त होगी. आपकी बहुमुखी प्रतिभा से सभी लोग प्रभावित होंगे. जॉब में परिवर्तन की तरफ अग्रसर होंगे. प्रेम में सफलता की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. माताजी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी से धन प्राप्त होगा. वरिष्ठ सदस्य कल आपको कुछ कार्य शॉपिंग जो आपको अवश्य पूरे करने होंगे नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आपका मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा. मित्र के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएंगे. बड़ों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में प्रगति देखने को मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. संतान के विवाह से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. अपने बड़ों से सलाह मशवरा अवश्य करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. घर परिवार में उत्सव का वातावरण रहेगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. छात्रों को प्रगति मिलेगी. बहुमुखी प्रतिभा के प्रदर्शन से सभी लोग प्रभावित होंगे. महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. करीबियों पर भरोसा बनेगा. कई दिनों से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. माताजी का आशीर्वाद ले. दूसरों की मदद के लिए आप हमेशा आगे आएंगे. आर्थिक विकास होगा.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग जॉब कर रहे हैं उनके लिए दिन बढ़िया रहेगा. कल उन्हें अपनी जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. जो युवा बेरोजगार है, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें रोजगार मिल सकता है. रचनात्मक गतिविधियों में तेजी बढ़ाएंगे. लेनदेन के प्रयासों में स्मार्टनेस बढ़ाएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक कल अपने व्यवसाय में नई-नई नीतियों को अपनाएंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है. आपको सभाओं को संबोधित करने का भी मौका मिलेगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. आप अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्य को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आपको जॉब में कोई नया उत्तरदायित्व मिल सकता है. प्रबंध किए मामले में धैर्य बनाए रखें. कल आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे, आपके मन को शांति मिलेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को अपने व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. कल आपका रुका हुआ धन आपको किसी अच्छे व्यक्ति की मदद से प्राप्त होगा, जिससे आप उनका काफी आभार प्रकट करेंगे. मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे थे, कल उन्हें सफलता प्राप्त होगी. कामकाज उम्मीद के अनुरूप बनाए रखें. श्रेष्ठ प्रदर्शन से साकारात्मकता बढ़ सकती है. परिस्थितियों का लाभ उठाएंगे. मित्रों के द्वारा आपको नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

धनु –धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल उच्च अधिकारियों की तरफ से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल परिवार के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से होगी, जिसकी मदद से आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक कल व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा कार्य करने का विचार करेंगे. औद्योगिक प्रयासों को बढ़ाएंगे. धनधान्य में बढ़त रहेगी. निश्चित रूप से आगे बढ़ेंगे. मित्रों से लाभ मिलेगा. धार्मिक यात्रा पर जाने के की योजना बनाएंगे. जो युवा राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी रखें. कल आपकी मेहनत सफल होगी. सभी लोगों के साथ भाईचारा बना कर चलेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा. व्यवसाय से संबंधित कोई कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. यात्रा करते समय सावधानी रखें, किसी खास चीज के चोरी होने के संकेत हैं. छात्रों के कैरियर में प्रोग्रेस का दिन है.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सफलता से भरा रहने वाला है. कल आपको हर जगह से कुछ ना कुछ समाचार सुनने को मिलेगा. आपके जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे वह भी कल पूरे होते हुए नजर आएंगे. कल जॉब में बड़ी सफलता की प्राप्ति होगी लेकिन आपको वाद-विवाद करने से बचना होगा. वाणी के प्रति सचेत रहें. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे, कल उनकी मेहनत सफल होगी. कल आपको अपने रिश्तेदारों के साथ मेल मिलाप बढ़ाने का मौका मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *