Friday , May 10 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में तीन कंपनियां करेंगी 4 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश, एक हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार

Madhya pradesh bhopal three companies will invest more than rs 4 thousand crore in madhya pradesh more than one thousand will get employment: digi desk/BHN/भोपाल/ रिलायंस, हेतिच इंडिया और पेप्सिको प्रदेश में चार हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश (Investment in MP) करेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) से मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हेतिच इंडिया और पेप्सिको इंडिया उद्योग समूह के प्रतिनिधियों ने भेंट की तथा प्रदेश में बायो गैस, फर्नीचर फिटिंग्स और खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना के संबंध में चर्चा की।

रिलायंस 1970 करोड़ का निवेश करेगी

रिलायंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फरहान अंसारी तथा उपाध्यक्ष विवेक तनेजा ने बताया कि उनका समूह प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लगभग 1970 करोड़ रुपये के निवेश से 10 कम्प्रेस्ड बायो गैस और 15 बायो गैस सघनीकरण संयंत्र स्थापित कर जैव ऊर्जा क्षेत्र में प्रवेश का इच्छुक है।

हेतिच इंडिया देगी 500 को रोजगार

इसी तरह फर्नीचर हार्डवेयर उत्पादों के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली जर्मन कंपनी हेतिच इंडिया के प्रबंध संचालक आंद्रे अकोल्ट ने भेंट कर पीथमपुर में 700 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित हो रही कंपनी की नई इकाई की जानकारी दी। इकाई में लगभग 500 लोगों के लिए रोजगार सृजित होगा।

वर्ष 2020 में एक इकाई स्‍थापित हो चुकी

कंपनी द्वारा पीथमपुर में वर्ष 2020 में 300 करोड़ रुपये के निवेश से एक इकाई स्थापित की जा चुकी है, जिससे लगभग 600 लोगों के लिए रोजगार सृजित हुआ है। हेतिच इंडिया इस इकाई का भी 270 करोड़ रुपये के निवेश के साथ विस्तार कर रही है। कब्जे (हिंज) बनाने की इस इकाई से भी लगभग 600 लोगों के लिए रोजगार सृजित होगा।

पेप्सिको इंडिया से मिलेगा 150 को रोजगार

मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान से पेप्सिको इंडिया के प्रेसिडेंट अहमद अल शेख, चीफ फाइनेंशियल आफिसर किशोर मित्रा और चीफ कारपोरेट अफेयर्स गरिमा सिंह ने भेंट की। पेप्सिको इंडिया लगभग एक हजार 155 करोड़ रुपये के निवेश के साथ विक्रम उद्योगपुरी उज्जैन में खाद्य प्रसंस्करण (कार्बोनेटेट पेय) इकाई स्थापित करने की इच्छुक है, जिसमें लगभग 150 लोगों के लिए रोजगार सृजित होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *