Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 7th August: परिवार में शांति का वातावरण बना रहेगा, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

07 August 2023 का दैनिक पंचांग : सोमवार, 07 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। इस तिथि पर अश्विनी नक्षत्र और शुला योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार को अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:52 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 07:28 − 09:07 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  सप्तमी28:15 तक
नक्षत्र  अश्विनी25:18 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
विष्टि
बावा
16:47 तक
28:15 तक
पक्षकृष्ण 
वार   सोमवार 
योग शुला18:17 तक
सूर्योदय05:49 
सूर्यास्त19:03 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल07:28 − 09:07 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:52

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका मन कल धार्मिक कार्यों की ओर जुड़ा रहेगा. आपका सिद्धि दायक दिन रहेगा. नौकरी के क्षेत्र में कल आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आपके विरोधी आपसे बहुत जलेंगे, वह आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, परंतु वह नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. आप थोड़ा सा संभल कर रहे. आपका मिलना जुलना  बहुत बड़े लोगों के साथ रहेगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल वाहन चलाते समय सावधानी रखें अन्यथा, कोई   दुर्घटना हो सकती है. व्यापार करने वाले जातक कल अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं, जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.  आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा. आप अपना व्यापार पार्टनरशिप में भी कर सकते हैं. आपका पार्टनर आपके साथ में बहुत ही वफादार रहेगा, इससे आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में आपको मदद मिलेगी. आपके परिवार में शांति का वातावरण बना रहेगा. चारों और सुख शांति रहेगी. यदि आप किसी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो, कल आपको सरकारी नौकरी के क्षेत्र में शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए व्यापार में कल नये मार्ग खुलेंगे, जिसमें आप अपना भाग्य कलमा सकते हैं. आपको लाभ प्राप्त होगा.आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा.संतान की ओर से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है.आप अपने बच्चों की शादी की तैयारियां कर सकते हैं.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन समस्याओं से भरा रह सकता है.आपको किसी कार्य के लिए व्यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है. जिसमें आपको थकान हो सकती हैं. काम ना बनने पर आपको व्यर्थ की चिंता भी हो सकती है. आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.आप किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं,और अपनी शारीरिक समस्याओं से बहुत व्यथित भी रहेंगे.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही आत्मविश्वास से भरा रहेगा.कल किसी भी कार्य को करने के लिए आप में भरपूर आत्मविश्वास रहेगा. आप किसी के भी सामने हार नहीं मानेंगे. यदि आप कोई नया व्यापार करना चाहते हैं तो. कल आपके सभी व्यापार आपको लाभ देंगे,जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.आपके अच्छे व्यवहार और अच्छे मन के कारण आपके सभी बिगड़े हुए कार्य पूरे हो सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. कल आप के मान सम्मान में बहुत वृद्धि हो सकती है.यदि कोई व्यापार करते हैं  तो,  आपके व्यापार में वृद्धि हो सकती है, और आपका व्यापार बहुत व्यापक भी हो सकता है. आपको धन का लाभ होगा,और आपको धन संबंधित कोई भी परेशानी नहीं रहेगी.व्यापार में यदि आप कोई नया सौदा पटाने वाले हैं तो.कल आपको व्यापार में नए सौदों से लाभ मिलेगा.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आप अपनी बुद्धि के बल पर सभी बिगड़े हुए कार्यों को अच्छे से पूरा कर लेंगे. आपके आत्मविश्वास को देखकर आपका जीवन साथी भी आपकी सराहना करेगा. आपको आपके किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है,जिसको लेकर आप बहुत प्रसन्न रहेंगे, और उनकी आवभगत में आपका सारा दिन व्यतीत होगा. शाम के समय शारीरिक थकान का अनुभव हो सकता है. प्रॉपर्टी या जमीन से संबंधित कोई अटके हुए कार्य को पूरा करने के लिए आप सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा सकते हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है. घर में बिन बुलाए मेहमानों के आने से कल आपका दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है. जिसके कारण आपको थकान भी हो सकती हैं.घर के कार्य की अधिकता के कारण कल आपके मन में बहुत क्रोध रहेगा और आपका कोई बहुत आवश्यक कार्य पूरा नहीं हो पाएगा, जिसके कारण आपके स्वभाव में बहुत ही झुंझलाहट  रहेगी.

धनु –धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है.आप घर के सामान्य कार्यों में व्यस्त रहेंगे,जिसके कारण आपके मन में बहुत ही क्रोध हो सकता है.कार्य की अधिकता के कारण आपको सारा दिन  थकान हो सकती हैं.रूपए पैसे से संबंधित यदि  आपका कोई मामला अटक रहा था तो,  आपको नुकसान हो सकता है.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा. जिस भी कार्य में आप हाथ डालेंगे, कल आपको प्रशंसा  मिलेगी.कल आपको आपके चाहने वाले व्यक्ति कोई बड़ा नुकसान करा सकते हैं, इसीलिए अपने निकट के व्यक्तियों से भी सावधान रहें. यदि आपके मन में कोई बड़ा रहस्य है तो,वह रहस्य आप किसी के साथ भी साझा ना करें अन्यथा,आपके रहस्य का पर्दा फास हो सकता है,और आपका बनता हुआ कार्य बिगड़  सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.आप अपने आसपास का वातावरण खुशनुमा बना कर रखगे, आपके व्यवहार से सभी प्रसन्न रहेंगे,आप अपनी बातों से  सभी लोगों को अपना बना लेंगे. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. आपके बच्चे खुश रहेंगे. आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अनुकूल रहेगा आप जिस क्षेत्र में अपना हाथ डालेंगे उसमें उन्हें कामयाबी अवश्य मिलेगी. आपका कोई भी बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरा होगा, जिससे आपको बहुत ही खुशी मिलेगी. कल व्यापार में आपको लाभ देने वाले लोग मिल सकते हैं, जिनके सहयोग और समझ से अपने व्यापार को और आगे बढ़ाएंगे. जिन योजनाओं से आपको भविष्य में भी लाभ प्राप्त होगा. आपको अपने रिश्तेदारी में कोई अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत ही दुखी रहेगा.संतान की ओर से आपको कल संतुष्टी रहेगी. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो.अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आपके स्वास्थ्य में कल उतार-चढ़ाव रहेगा.अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *