Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 3rd August: प्रतिष्ठा की हर जगह पर तारीफ होगी, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

03 August 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार, 03 अगस्त 2023 को सावन अधिकमास के कृष्ण पक्ष की द्वितिया तिथि है। इस तिथि पर धनिष्ठा नक्षत्र और सौभाग्य योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार को अभिजीत मुहूर्त 12:00 − 12:53 मिनट तक रहेगा। राहुकाल दोपहर 14:07 से 15:47 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  द्वितिया16:19 तक
नक्षत्र  धनिष्ठा09:50 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
तैतिल
गारा
06:10 तक
16:19 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग  सौभाग्य10:17 तक
सूर्योदय05:47 
सूर्यास्त19:06 
चंद्रमा  कुम्भ 
राहुकाल14:07 − 15:47 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:53

राशिफल

मेष-मेष राशि के के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा भी खुशियों से भरा रहेगा. आपका कल का दिन बहुत अच्छा बीतने  वाला है. कल आपको आपके परिजनों से कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपको बहुत ही प्रसन्नता होगी, और आपका रोम रोम  खिल उठेगा.व्यापार करने वाले जातक कल यदि कोई नया व्यापार करना चाहते हैं, या किसी नए व्यापार को करने में अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं तो, आपके लिए कल का दिन शुभ रहेगा. आपको व्यापार में और भी कई ऑफर मिल सकते हैं,जिससे आपका व्यापार और अधिक बढ़ेगा, जिससे आप को आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल समाज में आपको मान सम्मान मिलेगा.आपकी प्रतिष्ठा की हर जगह पर तारीफ होगी.कल आपके संबंध अपने रिश्तेदारों से और परिवार के सदस्यों से बहुत ही मधुर रखेंगे. यदि आप कोई नया व्यवसाय खोलना चाहते हैं तो, कल आपको कामयाबी मिलेगी.आपके लिए समय अनुकूल है.जिसमें आपको धन की प्राप्ति हो सकती है. व्यवसाय में थोड़ी सी मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.अपने भाई या बहन की सेहत को लेकर कल बहुत परेशान हो सकते हैं.उनके परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है उसको लेकर आपका मन बहुत ही परेशान हो सकता है. कल आपको अपने भाई या बहन के साथ बहुत भी सहानुभूति रहेगी, और आपके परिवार के सदस्यों को भी आप की आवश्यकता है,कठिनाई के समय में उनके साथ खड़े रहे.अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी वाला रहेगा.आपका अपने जीवनसाथी से कलकल बड़ा मतभेद हो सकता है. जिसके कारण आपके परिवार में कलह हो सकती है,और आपके बुजुर्गों का अपमान भी हो सकता है,इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें. और सामने वाले के दिमाग को देखकर और स्वभाव को देखकर उससे बात करें, अन्यथा आप का भी अपमान हो सकता है. यदि आप कोई व्यापार करना चाह रहे हैं तो, अभी अपना फैसला डाल दें.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन उत्तम रहेगा.कल आपको अपने परिवार का पूर सहयोग मिलेगा. आपके परिवार में  सुख और शांति रहेगी. आपकी काफी दिनों से कोई मनोकामना थी,वह कल पूरी हो सकती है. यदि आप सेल्फ ड्राइव करते हैं तो,कल वाहन चलाते समय थोड़ी सी सावधानी बरते, नहीं तो,ऐसा कोई दुर्घटना हो सकती है जिसमे आपको कोई शारीरिक चोट भी लग सकती है. आप अपने घर में कीर्तन या हवन इत्यादि कराने का प्रोग्राम बना सकते हैं, जिसमें आप अपने अतिथियों को भी शामिल करेंगे,इसमें आपका सारा दिन व्यस्त रहने वाला है. व्यापार के क्षेत्र में अभी आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो,कल कार्य में लाभ  की प्राप्ति हो सकती है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी से भरा  रहेगा.कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े अन्यथा, आपको हानि हो सकती है, और आपका विवाद बहुत अधिक बढ़ सकता है. नौकरी के क्षेत्र में भी आप किसी पर ज्यादा विश्वास ना करें,आपकी आपके अधिकारियों से खटपट हो सकती हैं. कल आपके परिवार में आपके खिलाफ विरोध रहेगा. आपके परिवार के सदस्य आप के विरोध में रहेंगे.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन खुशियों से भरा रहेगा. किसी बात को सोच कर कल आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा,आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे.आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी. किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिससे मिलकर आप बहुत ही प्रसन्न होंगे,और वह भी आप पर बहुत दुलार करेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए व्यापार में नये अवसर प्राप्त होंगे,जिनसे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी,और रोजगार के नए अवसर भी प्राप्त होंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा हुआ रहेगा. यदि आप अपने परिवार के साथ में किसी लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो,कल आप किसी भी प्रकार की यात्रा को करने से बचे हैं अन्यथा,आपको दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.  आपको कोई शारीरिक चोट  लग सकती है.वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतें. कोशिश करें कि कल वाहन को हाथ न लगाएं.आपका धन व्यर्थ के कार्यों में ज्यादा खर्च हो सकता है, ना चाहते हुए भी आपको कुछ खर्चे करने पड़ सकते हैं.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि बहुत समय से आपका कोई आवश्यक कार्य रुका हुआ था तो,वह कल आपका कार्य पूरा हो सकता है, और आपका काम बन सकता है.व्यापार के क्षेत्र में यदि आप किसी सहयोगी की मदद चाहते हैं तो. कल आपको अपने सहयोगियों का भरपूर साथ मिलेगा, आपका व्यापार भी आगे की ओर बढ़ेगा,और आपको उन्नति के अवसर प्राप्त कर सकते हैं. कल आपको अपने किसी परिचित या किसी मेहमान से कोई धन लाभ हो सकता है.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आपको अपने चारों और खुशियां ही खुशियां नजर आएंगी,जिससे आपका मन बहुत  प्रसन्न रहेगा.आपको अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा.आप किसी  परेशानी में होंगे तो,आपके परिवार के सदस्य आपको सबसे आगे खड़े मिलेंगे.आपको आपके व्यापार में या व्यवसाय में बहुत दिनों से परेशानियां आ रही थी,कल आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती है, और आपकी आर्थिक स्थिति  बहुत मजबूत हो सकती है. आपके जीवन साथी की सेहत काफी दिनों से खराब चल रही थी तो,कल उनके स्वास्थ्य में बहुत अधिक सुधार देखने को मिल सकता है.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन परेशानी से भरा रहेगा. आप कल अपनी सेहत को लेकर परेशान रहेंगे. आपको पेट से संबंधित या कमर से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं, इसलिए आप अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें, नहीं तो, आपकी सेहत और भी ज्यादा खराब हो सकती है.अपने जीवन साथी की सेहत का भी विशेष ध्यान रखें, और उनका हर क्षेत्र में सहयोग दें. आपका जीवन साथी जहां पर गलत कार्य कर रहा है, उन्हें वहां रोकने की कोशिश करें.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का बहुत बड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. व्यापार करने वाले जातक यदि अपने व्यापार में कोई फेरबदल करना चाहते हैं तो, कल बिल्कुल भी ना करें अन्यथा, आप को हानि का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़  सकती हैं.यदि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो,कल अपना यात्रा का प्लान टाल दें,नहीं तो कोई दुर्घटना कर सकते हैं और आपको कोई शारीरिक चोट भी लग सकती हैं.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *