Sunday , May 12 2024
Breaking News

National: गुरुग्राम के बाद अब पलवल में धार्मिक स्थल पर हमला, पेट्रोल बम फेंके, घरों पर पथराव

Nuh violence now religious place attacked in palwal after gurugram petrol bombs hurled stones pelted at houses: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नूंह में सोमवार को जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसक घटना का असर अब तक नजर आ रहा है। कुछ उपद्रवियों ने मंगलवार देर रात पलवल में भी एक समुदाय के धार्मिक स्थल और उनके घरों पर पेट्रोल बम एवं पत्थर फेंके। इससे धार्मिक स्थल में आग लग गई। पत्थरबाजी से कुछ लोगों को चोट भी आई। 

जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसलीन कौर के नेतृत्व में भारी पुलिस मौके पर पहुंची, तब जाकर उपद्रव करने वाले बाइकों पर सवार होकर भाग निकले। पुलिस ने तुरंत दमकल की गाड़ी बुलवाकर आग पर काबू पाया। 

घायलों को उपचार के लिए पलवल जिला नागरिक अस्पताल में और बाद में नूंह स्थित नल्लड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह से ही उपद्रवियों की ओर से पलवल में आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के चलते माहौल बेहद तनावपूर्ण रहा। 

पूरे दिन उपद्रवियों ने शहर में जमकर बवाल मचाया। पुलिस उन्हें एक स्थान पर जाकर रोकने का प्रयास करती तो वे दूसरे स्थान पर जाकर कोई न कोई घटना को अंजाम दे डालते। देर शाम तक यही सिलसिला चलता रहा। पुलिस शाम को लोगों के घरों में घुसने के बाद थोड़ी शांति में बैठी ही थी कि तभी रसूलपुर रोड पर स्थित एक धार्मिक स्थल तथा  बाहर बने घरों पर बाइक सवार कुछ नकाबपोशों ने पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। 

वहीं पुराने जीटी रोड पर  पीरवाली गली  के पास स्थित धार्मिक स्थल पर पेट्रोल बम फेंककर आग लगा दी। इस घटना के बाद यहां तनाव की स्थिति बन गई। तभी पुलिस बल काफी संख्या में वहां पहुंच गया तथा स्थिति को काबू किया। 

पुलिस न आती तो हो सकती थी बड़ी घटना
मुस्लिम वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हाजी युनूस अहमद का कहना है कि रात करीब नौ बजे अचानक छह-सात बाइकों पर आए नकाबपोश युवकों ने धार्मिक स्थल और विशेष समुदाय के घरों पर पथराव कर दिया। 

उनके हाथों में पेट्रोल से भरी बोतल थीं। उनमें आग लगाकर फेंक रहे थे, तभी लोग एकत्रित हो और और उपद्रव कर रहे लोग भाग गए। उनमें से एक उपद्रवी वहां बाइक लेकर गिर भी गया, लेकिन उन्होंने उसे वहां से भेज दिया, ताकि वहां कोई बड़ा विवाद न हो। बाद में पुलिस के आने के बाद यहां मामला शांत हुआ। 

पुराने जीटी रोड पर धार्मिक स्थल के अंदर फेंके पेट्रोल बम
हाजी युनूस अहमद ने बताया कि रसूलपुर रोड पर मस्जिद में धार्मिक स्थल को अंजाम देने के बाद बाइकों पर सवार होकर उपद्रव करते घूम रहे लोगों ने पुराने जीटी रोड पर स्थित धार्मिक स्थल में जाकर पेट्रोल बम फेंककर आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दमकल की गाड़ी बुलवाकर आग को काबू किया, लेकिन तब तक धार्मिक स्थल में रखा काफी सामान जलकर राख हो गया। 

About rishi pandit

Check Also

पूर्व सीएम सोरेन ने लगाई ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

नई दिल्ली. झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धन शोधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *