Friday , May 3 2024
Breaking News

Panna: नोएडा के दंपत्ति को मिला 8.01 कैरेट का 40 लाख का हीरा, पहले भी मिल चुके 11 हीरे

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती ने सोमवार को नोएडा निवासी मीणा सिंह पति राणा सिंह को 8.01 केरेट का जेम क्वालिटी का हीरा मिला है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके पहले भी इस दंपत्ति को 11 हीरे मिल चुके हैं। बताया जाता है कि नोएडा में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लाई का काम छोड़ पन्ना में आकर हीरा खदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है।

पन्ना व सतना से काम करने गए मजदूर के कहने पर लगाई थी हीरा खदान

राणा प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं। बे वहां पर बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार करते थे। पन्ना की हीरा खदानों के बारे में उन्हें उनके यहां काम करने वाले पन्ना जिले के मनोज दास और सतना जिले के सत्यम द्वारा बताया गया था। हीरा खदान की जानकारी मिलने के उपरांत उनके मन में भी जिज्ञासा जागी की क्यों ना किस्मत आजमाई जाए और हीरा खदान लगाई जाए।

वह अपने मुनीम को बिल्डिंग मटेरियल का काम सौंप कर खदान लगाने पन्ना चले आए। पहली बार उन्हें 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय से खदान उत्खनन के लिए अपनी पत्नी के नाम पट्टा लिया। इस तरह उन्होंने हीरा उत्खनन का काम शुरू किया और किस्मत ने भी उनका साथ दिया।

देखते ही देखते उन्होंने अपनी पत्नी मीणा देवी के नाम से 10 हीरे कार्यालय में जमा किए हैं। इनमें सबसे बड़ा हीरा 9.64 कैरेट का शामिल है। आज जो उन्होंने हीरा जमा किया है वह उनका दूसरा बड़ा हीरा है। इसके अलावा राणा प्रताप सिंह ने अपने नाम से भी पट्टा बनवाया था जिसमें उन्हें 4.57 कैरेट का हीरा मिला था।

किसान के निजी खेत में 20% पार्टनरशिप में लगाई थी खदान

खदान संचालक द्वारा बताया गया कि यह खदान दुर्गापुर गांव के निवासी किसान विमल सरकार के खेत में लगाई थी जिसमें खेत मालिक 20% के पार्टनर हैं । हीरा को आज हीरा कार्यालय में जमा कराया गया है जो अगली होने वाली नीलामी में रखा जाएगा।

11 हीरे मिले जिसमें पत्नी के नाम 10 हीरे

हीरा खदान संचालक राणा प्रताप सिंह ने बताया कि उन्हें अब तक छोटे-बड़े कुल 11 हीरे पन्ना की खदानों से मिल चुके हैं। जिनमें पत्नी मीणा सिंह के नाम 10 और मेरे नाम एक हीरा जमा किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

‘पति द्वारा पत्नी से अप्राकृतिक सेक्स रेप नहीं, महिला की सहमति…’ – हाईकोर्ट

जबलपुर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कहा है कि पति द्वारा अपनी पत्नी के साथ अप्राकृतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *