Tuesday , April 30 2024
Breaking News

National: स्कूली बच्चों में धार्मिक चित्रों से माइंडवाश करने का मामला, हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन

National rajasthan jodhpur school children parents and hindu organizations protest: digi desk/BHN/जोधपुर/ जोधपुर के गंगाना रोड स्थित एक मिशनरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को धार्मिक चित्रों से माइंड वाश करने की बात सामने आने पर हिंदूवादी संगठनों और अभिभावकों के द्वारा विरोध जताया गया। जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची और स्थिति को कंट्रोल किया गया ।अभिभावकों ने शिक्षा विभाग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर काफी देर तक हंगामा किया। घटना के बाद स्कूल प्रशासन की ओर लिखित में माफीनामा देने पर मामला शांत हुआ।

हिंदूवादी संगठनों ने दिया धरना

जोधपुर शहर के निकटवर्ती पाल गांव गंगाना रोड पर शुक्रवार सुबह हिंदूवादी संगठनों की तरफ से एक निजी स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। स्कूल में धार्मिक चित्रों की को बात लेकर विरोध करने बच्चों पर के अभिभावक स्कूल के बाहर एकत्र होकर विरोध जताने लगे। हिंदूवादी संगठनों तक बात पहुंचने पर वे भी पहुंच गए। काफी देर तक हंगामा होने के साथ ही विरोध प्रदर्शन किया गया। हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरना भी दे दिया।

स्कूल बच्चों का माइंड वाश कर रही थी

अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल ईसाई धर्म को बेहतर बता कर बच्चों का माइंड वाश कर रही थी। बुधवार को हुई प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा भगवान राम व शिव जी की तस्वीर बनाने पर फाड़ कर टुकड़े कर कचरा पात्र में फेकने का मामला पुख्ता प्रमाण के साथ सामने आया , जिसके विरोध में आज स्कूली बच्चों अभिभावकों के साथ विहिप बजरंग दल ने स्कूल पर नारेबाजी कर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया।

स्कूल प्रशासन ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग पुनः नही करने की बात कही। स्कूल प्रबंधन ने लिखित में माफीनामा जारी कर कहा है कि यदि किसी की भावनाएं आहत हुई है तो स्कूल उसके लिए क्षमा प्रार्थी है भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी। स्कूल के किसी भी कक्षा में भविष्य में किसी भी धर्म से जुड़े प्रतिदिन नहीं लगाए जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

चूरू में पिकअप ने दूधिये की बाइक को सामने से मारी टक्कर, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

चूरू. चूरू में दूध बेचकर घर लौट रहे युवक की बाइक को एक पिकअप ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *