Friday , May 17 2024
Breaking News

Weather Alert: दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, कर्नाटक तक भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में नेशनल हाईवे बंद

National weather update heavy rain alert from delhi to maharashtra and karnataka national highway closed in himachal: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग (IND) ने दिल्ली के साथ ही महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं पहाड़ी राज्यों में हालात खराब बने हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में नेशनल हाईवे बंद है।

मुंबई में आज भारी बारिश का अलर्ट

मुंबई और उसके उपनगरों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बीएमसी की ओर जारी चेतावनी में कहा गया है कि इस दौरान 40-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के पुणे, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सतारा, भंडारा और गोंदिया जिले ऑरेंज अलर्ट पर हैं। यहां भी अगले 24 घंटों के दौरान गरज और बिजली के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

तेलंगाना के 8 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अधिकांश जिलों में गुरुवार से बेहद भारी बारिश हो रही है। राज्य के 8 जिलों निजामाबाद, कामारेड्डी, मेडक, संगारेड्डी, यादाद्री भुवनगिरी, निर्मलम आदिलाबाद और कोमाराम भीम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कर्नाटक में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

आईएमडी के अनुसार, तटीय कर्नाटक के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के बीदर और कलबुर्गी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।मौसम विभाग ने कहा कि कर्नाटक के बागलकोट, बेलगावी, रायचूर, विजयपुरा, यादगीर, चिक्कमगलुरु, कोडागु, शिवमोग्गा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी

राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले 3-4 दिनों तक यही मौसम जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में अगले 3 दिनों में हल्की बारिश और गरज के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश जारी रहेगी

पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक और भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने 28 जुलाई से 31 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

About rishi pandit

Check Also

केरल हाईकोर्ट ने कहा- जांच का सामना कर रहे सेवानिवृत्त अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों के लिए केवल प्रोविजनल पेंशन

कोच्चि केरल हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है कि विभागीय या न्यायिक कार्यवाही का सामना कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *