Sunday , May 12 2024
Breaking News

MP: कर्मचारियों की होगी भर्ती, चुनाव से पहले 50 हजार पदों के लिए शुरू होगी प्रक्रिया

Madhya pradesh bhopal mp govt employees will be recruited in mp process will start for 50 thousand posts before elections: digi desk/BHN/भोपाल/ शिवराज सरकार विधानसभा चुनाव से पहले 50 हजार और पदों पर भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ करेगी। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। इसके आधार पर राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल को विज्ञापन निकालने के लिए प्रस्ताव भेजे जाएंगे। बता दें कि एक लाख रिक्त पदों पर पहले से भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि 50 हजार रिक्त पदों पर और भर्ती की जाएगी।प्रदेश में लंबे समय से भर्ती नहीं होने के कारण रिक्त पदों की संख्या अधिक हो गई थी। इससे विभागों का काम प्रभावित हो रहा था।

इसे देखते हुए सरकार ने एक लाख रिक्त पद 15 अगस्त के पहले भरने की प्रक्रिया राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से प्रारंभ की थी। अधिकारियों का कहना है कि 60 हजार से अधिक पदों पर चयन के लिए परीक्षा प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है।

नियुक्ति पत्र भी सौंप दिए गए हैं। पटवारी परीक्षा के परिणाम भी घोषित हो गए थे और 15 अगस्त के पहले नियुक्ति पत्र देने की तैयारी थी, लेकिन गड़बड़ियों के आरोपों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराने के आदेश दिए हैं। जांच पूरी होने के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

कल 339 नव आबकारी आरक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे मुख्यमंत्री

कर्मचारी चयन मंडल से चयनित आबकारी आरक्षकों की विभागीय स्तर पर अभिलेख व शारीरिक परीक्षण हो गया है। इसमें पात्र पाए गए 339 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कार्यालय में नियुक्ति पत्र देंगे।

About rishi pandit

Check Also

इंदौर: रूट डायवर्जन, रविवार को लोगों के लिए नहेरू स्टेडियम के आसपास बंद रहेंगीं सड़कें

इंदौर. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में इंदाैर में मतदान होने हैं। इसके लिए नहेरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *