Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 25th July: आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

25 July 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 25 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। इस तिथि पर चित्रा नक्षत्र और सिद्ध योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:00 – 12:54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 15:50 -17:31 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेंगे।

हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  सप्तमी15:04 तक
नक्षत्र  चित्रा23:53 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
15:04 तक
26:28 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  सिद्ध14:49 तक
सूर्योदय05:42 
सूर्यास्त19:12 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल15:50 − 17:31 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा.परिवार में चल रहे किसी विवाद को लेकर कल आपको मानसिक तनाव हो सकता है.आपकी सेहत बहुत खराब हो सकती है.आपको आपके शरीर में दर्द हो सकता है, जिससे आपको अधिक पीड़ा भी हो सकती हैं. यदि आप व्यापार में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं. आप कोई भी व्यापार करें,आपको व्यापार में लाभ हो सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मे भी  सुधार हो सकता है,और आपके  जीवन यापन में भी सुधार हो सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.किसी अपने के आने से आपका मन बहुत खुश होगा,और आपको उन्हें देखकर के आश्चर्य भी होगा.मित्रों के साथ कल आप कोई पिक्चर देखने का प्लान बना सकते हैं,और उनके साथ में देर रात कोई डिनर भी कर सकते हैं. आपका कोई बहुत पुराना रुका हुआ कार्य कल पूरे होने की संभावना है.जिसके पूरा होने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी, और आपका मानसिक संतुलन भी सुधरेगा.आप के मान सम्मान में कल बढ़ोतरी होगी.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा कष्ट दायी रहेगा. कल परिवार में या पड़ोस मे किसी से वाद विवाद हो सकता है,और आपका वाद विवाद इतना बढ़ सकता है, कि पुलिस और थाने  के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.किसी से भी अपशब्द ना बोले.कल आप वाहन चलाने से बचें.यदि आप वाहन चलाते हो तो,कल आपकी कोई दुर्घटना हो सकती है,जिसमें आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने वाला है.यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित है तो, आप अपना अच्छे से इलाज कराएं. अन्यथा आपकी बीमारी बढ़ सकती है. आप किसी वाहन का एक प्रयोग करने से भी बचें,अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है. जिसमें आपको शारीरिक कष्ट भी हो सकता है. आपका मन कल बहुत अशांत रहेगा, यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो, उसे कैंसिल कर दें, आप किसी लंबी यात्रा पर ना जाए,वाहन चलाने से बचें.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका मन किसी बात को सोचकर अधिक प्रसन्न रहेगा.  यदि आपके स्वास्थ्य की बात करें  तो,आपका स्वास्थ्य  खराब चल रहा है,तो कल कुछ सुधार  देखने को मिल सकता है.किसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनों से आपके मन में कोई चिंता चल रही थी, कल वह चिंता दूर होगी, और आपका मानसिक तनाव भी दूर होगा.आपके परिवार में कोई बिन बुलाए प्यारा मेहमान आ सकता है,जिसको देखकर आपका मन बहुत प्रसन्न होगा.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. कल आपका मन पूजा-पाठ के कार्यों में  रहेगा.आप किसी मंदिर में जाकर के भगवान भोलेनाथ को बेलपत्र, चावल, शहद और दूध चढ़ा सकते हैं.आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,इसमें आप परिवार के और मेहमानों के साथ बहुत व्यस्त रहेंगे. कल आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है. जिसका आप बहुत दिनों से इंतजार कर रहे थे.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा ठीक-ठाक रहेगा. आपने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, कुछ समय से आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे,कल आपको आपका फंसा हुआ धन वापस मिलने की संभावना है, जिससे आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा,यदि स्वास्थ्य की बात करें तो,कल आपका स्वास्थ्य  कुछ ठीक नहीं रहेगा,आपको आंखों या पेट से संबंधित कोई बीमारी हो सकती हैं,जिसके कारण आपके शरीर में पीड़ा रहेगी. परिवार में आपका किसी सदस्य से वाद-विवाद हो सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा. आप किसी यात्रा पर अगर जाना चाहते हैं तो आपकी यात्रा शुभ नहीं रहेगी.यात्रा में वाहन चलाने से बचें,अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है,और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती हैं. कल आप किसी को भी उधार पैसे ना दे, अन्यथा आप को हानि हो सकती है,और आपका उधार पैसा मर भी सकता है. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो, कल आप अपने सगे संबंधियों से सावधान रहें.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है. आप जिस क्षेत्र मे भी कोई कार्य कर रहे हैं उस क्षेत्र में आप सबको परास्त करते हुए  आगे चलेंगे.यदि आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं,उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी,और आपके विरोधी आपसे हारेंगे.आपकी सेहत की बात करें तो,कल आपकी सेहत कुछ खराब हो सकती है.अपनी सेहत का ध्यान रखें.कल आपका मतभेद आपके जीवनसाथी से हो सकता है, इसीलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,और अनावश्यक बातों पर चर्चा करने से बचें.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा ठीक रहेगा.आपको लंबे समय से बीमार चल रही हो तो, कल आप की बीमारी में थोड़ा सा ठहराव देखने को मिलेगा. चिकित्सक का परामर्श लगातार लेते रहें,और रूटीन चेकअप कराते रहें. आपको आपके परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा.कल आपको आपका पुराना खोया हुआ धन वापस मिल सकता है,जिसके खोने से आप बहुत परेशान थे,उसके मिलने पर आपके परिवार में खुशी की लहर दौडेगी.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. कल आप अपनी सेहत का ध्यान रखें. आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.आपके शरीर में या सर में दर्द हो सकता है. थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं, समय पर दवाइयां लेते रहे. कल आपको मानसिक तनाव परेशान करेगा. अपने मन में किसी बात को लेकर आप अत्यंत परेशान हो सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सेहत के हिसाब से खराब रहेगा.कल आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर  सकती हैं,जिससे आपको कोई पीड़ा हो सकती है.अपने पुराने डॉक्टर से ही दवाई लेकर अपना इलाज कराएं.यदि आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो, कल कोई भी यात्रा करने से बचे,अन्यथा  कोई दुर्घटना हो सकती है,और आपको शारीरिक चोट भी लग सकती हैं.आपके परिवार में यदि कोई पुराना विवाद उभर रहा है तो, उसे शांत करने की कोशिश करें,विवाद  को ज्यादा समय तक उभरने ना दें.

About rishi pandit

Check Also

भगवान गणेश के विकट रूप की पूजा करने से मिलेगी सुख और समृद्धि

वैशाख महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 27 अप्रैल, शनिवार को है। इस दिन विकट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *