Sunday , May 26 2024
Breaking News

MP: देश की छह बड़ी कंपनियां MP में करेंगी 1920 करोड़ का निवेश, 2850 लोगों को मिलेगा रोजगार

Madhya pradesh bhopal investment in mp six big companies of the country will invest 1920 crores in mp 2850 people will get employment: digi desk/BHN/भोपाल/ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद मध्य प्रदेश में निवेश प्रस्ताव आना शुरू हो गए हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फार्मा, लाजिस्टिक पार्क, खाद्य प्र-संस्करण, आयरन एंड स्टील तथा प्लास्टिक के क्षेत्र में कार्यरत उद्योग समूहों ने मंत्रालय में भेंट कर प्रदेश में निवेश और इकाइयों के विस्तार के संबंध में चर्चा की।

नए रोजगार सृजित होंगे

देश की छह बड़ी कंपनियों में टीवीएस इंडस्ट्रीज एंड लाजिस्टिक्स पार्क के सीईओ रामनाथ सुब्रमण्यम और रीजनल हेड कुशल मोतियानी, इप्का लेबोरेट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर अजित कुमार जैन, सात्विक एग्रो प्रोसेसिंग के नीलेश गर्ग और माणिक गर्ग, सर्वा फोम के कुणाल ज्ञानी, हिन्दुस्तान अर्बन इंफ्रा-स्ट्रक्चर के राघवेन्द्र मोदी और बैरलोकर इंडिया ऐडिटिव्स के ज्येन मोदी एवं अंकुर कुमार ने मुख्यमंत्री के समक्ष मध्य प्रदेश में 1920 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव रखें। इससे प्रदेश में 2850 लोगों के लिए नए रोजगार सृजित होंगे।

यह छह कंपनियां मप्र में करेंगी निवेश

  • टीवीएस देवास व पीथमपुर में 250 करोड़ रुपये की लागत से इंडस्ट्रियल व लाजिस्टिक्स पार्क स्थापित करेगी। एक हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।
  • इप्का लेबोरेट्रीज देवास में 470 करोड़ रुपये की लागत से फार्मा इकाई स्थापित कर रही है। 700 लोगों को रोजगार मिलेगा।
  • सात्विक एग्रो मुरैना जिले के सीतापुर में नई खाद्य प्र-संस्करण इकाई स्थापित करेगी। 284 करोड़ रुपये के शुरूआती निवेश के साथ एक लाख 44 हजार मीट्रिक टन की उत्पादन क्षमता की नई इकाई स्थापित कर रही है। कंपनी द्वारा इसके लिए भूमि अधिग्रहण कर लिया गया है।
  • सर्वा फोम रायसेन जिले के तामोट प्लास्टिक पार्क में 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ रिबांडेड फोम और पालियोरेथेन फोम के लिए बुनियादी कच्चा माल बनाने की इकाई की स्थापना करेगा।
  • हिन्दुस्तान अर्बन इंफ्रा-स्ट्रक्चर मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में 500 करोड़ के निवेश और लगभग 1000 लोगों को रोजगार देने की क्षमता रखने वाली रेलवे वैगन निर्माण इकाई स्थापित करेगी।
  • बैरलोकर इंडिया ऐडिटिव्स देवास में 316 करोड़ रुपये के निवेश से पीवीसी स्टेबलाइजर इकाई की स्थापना करेगी। 150 लोगों को रोजगार मिलेगा।

About rishi pandit

Check Also

कलेक्टर ने अवैध खनिजों के भंडारण करने वालो पर एफआईआर के दिए निर्देश

शहडोल. कलेक्टर तरुण भटनागर ने अवैध खनिजों के उत्खनन, परिवहन व भंडारण करने वालों  के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *