Friday , May 17 2024
Breaking News

National: ISIS के संदिग्ध 5 आतंकी गिरफ्तार, रच रहे थे कर्नाटक में ब्लास्ट की साजिश

National bengaluru 5 suspected isis terrorists arrested plotting blast in the city: digi desk/BHN/बेंगलुरु/ कर्नाटक में आईएसआईएस (ISIS) के टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। प्रदेश की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने 5 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है। थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। पुलिस को आशंका है कि इन संदिग्ध आतंकियों ने बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बनाई थी। पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी थे। इसी मामले में इन्हें परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में रखा गया था, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए। सीसीबी ने विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है।

अधिकारियों का मानना है कि इन्हें सीमा पार से हथियार सप्लाय हुए हैं। ये हथियार राजस्थान या गुजरात सीमा से इन तक पहुंचे हैं।

कश्मीर में घुसपैठ की साजिश नाकाम

इस बीच, कश्मीर में घुसपैठ की साजिश नाकाम की गई है। भारतीय सेना की चिनार कोर के अधिकारियों के मुताबिक, सेना, बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में एलओसी के पास बुधवार सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया और 4 एके राइफलें, 6 हैंड ग्रेनेड और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

एनसीबीसी ने पश्चिम बंगाल और पंजाब में ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की सिफारिश की

नई दिल्ली  राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में अन्य पिछड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *