Friday , May 24 2024
Breaking News

MP: बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्‍ची को बाहर निकाला, उपचार के लिए अस्‍पताल पहुंचाया

Madhya pradesh vidisha two and a half year old girl fell in borewell in kajri barkheda sdm reached the spot rescue work started/विदिशा/ जिले की सिरोंज तहसील के गांव कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को सुबह के समय खेलते समय एक ढाई वर्ष की बच्ची अस्मिता (रूक्मणी) अहिरवार घर के आंगन में खुले पड़े 20 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। उसे शाम को बाहर न‍िकाल कर अस्‍पताल पहुंचा दिया गया है। बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए बगल में खोदाई की गई थी। वर्षा के कारण परेशानी भी आई । गड्ढे में आक्सीजन भी पहुंचाई गई थी।

जानकारी के अनुसार पथरिया थाना क्षेत्र के गांव कजरी बरखेड़ा में इंदर सिंह अहिरवार द्वारा घर के बाहर ही पानी के लिए बोरवेल खोदा जा रहा था। बोरवेल के गड्ढे पर कोई ढक्कन नहीं होने के कारण मंगलवार सुबह करीब दस बजे इंदर की ढाई वर्ष की बेटी अस्मिता इस गड्ढे में गिर गई।घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम हर्षल चौधरी प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचे और 11 बजे से बचाव कार्य शुरू कर दिया। दोपहर तक करीब 15 फीट गढ्ढा खोदा जा चुका है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा, कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे, प्रभारी कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ डा. योगेश भरसट, एसपी दीपक शुक्ला भी गांव पहुंच गए।

इंदर सिंह के घर के सामने उन्हीं का एक कच्चा मकान था, जिसके कारण बुलडोजर बोरवेल के बगल में गड्ढा खोद नहीं पा रहे थे। इसी के चलते पहले कच्चे मकान को गिराया गया, इसके बाद गड्ढे की खोदाई शुरू की है। दो बुलडोजर के अलावा दो ट्रैक्टर ट्राली भी मलबा हटाने में लगा हुआ है। घटना स्थल के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। गांव में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। उसे नियंत्रित करने के लिए आसपास के पांच थानों के पुलिस बल को लगाया गया है।

About rishi pandit

Check Also

National: CM मोहन यादव ने ममता को कह दिया ‘बेशर्म’, बोले- बंटवारे के बीज बो रही हैं तृणमूल

Madhya pradesh bhopal muslim reservation cm mohan yadav called mamata shameless says trinamool is sowing …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *