Friday , June 7 2024
Breaking News

MP: CM शिवराज ने किया प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण

Madhya pradesh shajapur cm rise school cm shivraj inaugurated the first cm rise school of the state rain caused problems to the students: digi desk/BHN/शाजापुर/मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्‍य प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण शाजापुर जिले की के गुलाना क्षेत्र में किया। इस दौरान जिले से बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राए कार्यक्रम स्थल पहुंचे। सीएम ने गुलाना का नाम बदलने की बात भी कही।

सीएम शिवराज बोले, हर सुविधा उलब्ध करवाएंगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सवेरा हो गया है, चिड़िया घोंसले से निकल रही है, स्कूल की घंटी बज गई है, बच्चे सब स्कूल जा रहे हैं, हम भी तैयार हैं, स्कूल चलें हम, मिलकर ‘स्कूल चलें हम’। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों, मैं तुम्हारे सपनों को कभी मरने नहीं दूंगा, तुम ऊंचे आकाश में उड़ान भरो, इसके लिए तुम्हारा मामा हर सुविधा उपलब्ध कराएगा।

छात्रों को देंगे लैपटाप और स्कूटी

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बनाई गई नई शिक्षा नीति को हम अक्षरशः लागू करेंगे। मेरे बेटा-बेटियों…जो बच्चे दूसरे गांव स्कूल जाते हैं, उन्हें इस साल साइकिल नहीं दूंगा, अब 4,500 रुपये उनके खाते में डाले जाएंगे। 12वीं में 75% से अधिक नंबर लाने वाले सभी छात्रों के खातों में लैपटाप के लिए 25 हजार रुपये डाले जाएंगे और अपने-अपने स्‍कूलों में सबसे अधिक नंबर लाने वाले छात्रों को स्‍कूटी दी जाएगी।

जिले में लगातार बारिश के चलते आयोजन स्थल के आसपास कीचड़ फैल गया, जिससे छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में परेशानियां हुई। कार्यक्रम स्थल के कुछ हिस्से में कीचड़ की वजह से छात्र-छात्राओं को कुर्सी लगाकर बैठना पड़ा। छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों व अन्य लोगों को भी परेशानी उठाना पड़ी।

About rishi pandit

Check Also

MP: 14 वर्षीय नाबालिग का 10 साल तक किया बलात्कार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

झांसा देकर उसके साथ कई बार बलात्कार कियापीड़िता ने आखिरकार साहस जुटाया और बैरागढ़ पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *