Monday , May 13 2024
Breaking News

Upay: भाग्योदय के लिए करें नारियल के उपाय, कुछ ही दिन में हो जाएंगे मालामाल

Nariyal ke upay magical benefits of coconut astrology remdies for wealth and money: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नारियल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इसका उपयोग कई तरीकों से किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूखा नारियल आर्थिक स्थिति को सुधारने की ताकत रखता है। ज्योतिष में नारियल से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं, जो आपको समृद्धि प्रदान कर सकते हैं। जानिए नारियल से जुड़ टोटके के बारे में।

बुरी नजर से सुरक्षा

बच्चों को बुरी नजर जल्दी लग जाती है। जिस बच्चे को नजर लग गई है। उसके सिर से पैर तक 11 बार नारियल उतारें। फिर नारियल को किसी सुनसान स्थान या पानी में विसर्जित कर दें।

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का उपाय

यदि आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं या पैसा टिक नहीं रहा है। ऐसे में नारियल का उपाय करना चाहिए। शुक्रवार की सुबह स्नान करने के बाद लाल वस्त्र धारण करें। फिर देवी लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें। इसके बाद नारियल को साफ लाल कपड़े में बांधकर घर में किसी ऐसे स्थान पर रख दें। जहां किसी की नजर न पड़े।

व्यापार में प्रगति का उपाय

गुरुवार के दिन नारियल को पीछे कपड़े में बांधकर उस पर एक किलो सफेद मिट्टी रखें। फिर भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाएं। नारियल अर्पित करने के बाद श्रीहरि को प्रणाम करें और अपनी समस्या बताएं। यह उपाय व्यापार में आने वाली बाधाओं को दूर करेगा।

About rishi pandit

Check Also

अगर घर में है वास्तु दोष तो करें यह आसान उपाय

  वास्तु के अनुसार आपको घर में दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। जिससे आपके स्वभाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *