Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 15th July: परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

15 July 2023 का दैनिक पंचांग : शनिवार, 15  जुलाई 2023 से सावन माह की त्रयोदशी तिथि है। शनिवार को मृगशिर्षा नक्षत्र और वृद्धि योग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शनिवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:03 -12:51 तक रहेगा। राहुकाल प्रातः 09:00−10:43 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  त्रयोदशी 20:32 तक
नक्षत्र  मृगशिर्षा24:23 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गर
वणिज
07:52 तक
20:32 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शनिवार 
योग   वृद्धि08:21 तक
सूर्योदय05:34 
सूर्यास्त19:19 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल09:00− 10:43 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:03 -12:51

राशिफल

मेष-कल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. यदि आप  व्यापार करते हैं, तो  कल आप किसी जोखिम को उठाने से बचें. व्यापार में  कल आपको हानि हो सकती है. व्यापार भी कुछ ज्यादा अच्छा नहीं चलेगा. यदि आप किसी नए कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, इस योजना के बारे मे आप किसी को भी ना बताएं, अन्यथा आपका कार्य पूरा नहीं हो पाएगा. किसी भी कार्य के क्षेत्र में जोखिम उठाने से बचे.  कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. घर के सभी लोगों में सामंजस्य बनाकर रखें.  

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा.आपके घर में किसी बात को लेकर बड़ा वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है,जिसमें आपको अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है.  कल किसी बात को लेकरआपका मन बहुत परेशान रहेगा.परेशानी का हल ढूंढने की कोशिश करें. दूसरों पर दोष ना लगाएं. यदि आप काफी समय से बीमार चल रहे हैं, तो आपको अपनी सेहत की चिंता बनी रहेगी.किसी अच्छे चिकित्सक से अपना इलाज कराएं.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन जोश से भरा रहेगा. कल आपके मन में किसी बड़ी बात को लेकर के बड़ा उत्साह और जोश रहेगा. आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा. कल आपका कोई रुका हुआ बड़ा कार्य पूर्ण होगा. व्यवसाय  वाले जातकों के लिए  कल का दिन बड़ा ही शुभ है,  कल आप अपने व्यवसाय में कोई बड़ा  फेरबदल कर सकते हैं, या कोई और नया व्यवसाय भी खोल सकते हैं. जिससे आपको धन लाभ होगा.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.कोर्ट या कचहरी में चल रहा कोई विवादित मामला  कल सुलझ सकता है,जिसके सुलझने से  कल आपका मन अति प्रसन्न रहेगा.  कल आपकी आय बढ़ने के नये साधन आपको प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत रहेगी.आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. कल आप कोई धार्मिक कार्य जैसे हवन कीर्तन आदि  करा सकते हैं. जिससे आपका अधिकतर समय धार्मिक क्रियाकलापों में ही बीतेगा.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सतर्क रहने वाला है. यदि आप कहीं यात्रा पर जाना चाहते हैं,तो यात्रा को कुछ समय के लिए टाल दें.यदि आपका कोई केस कोर्ट या कचहरी में चल रहा है, तो वहां पर आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और संयम बनाए रखें. अन्यथा आप केस हार सकते हैं,और आपको हानि हो सकती है.यदि आप व्यापार में अपने मित्रों के साथ साझेदारी करना चाहते हैं. कल आपका अपने  मित्र से कोई विवाद हो सकता है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा, यदि आप कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं,तो किसी के बहकावे में ना रहे, नहीं तो धन का नुकसान उठाना पड़ सकता है. कल आपका अपने पड़ोसी या किसी मित्र से कोई झगड़ा हो सकता है. जिससे आपके आपसे संबंध भी बिगड़ सकते हैं.वाहन चलाने में सावधानी बरतें,अन्यथा कोई दुर्घटना भी हो सकती है. यदि आप कोई वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो  कल अपना फैसला टाल दे.

तुला- कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. कल आप अपनी पत्नी की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं. किसी अच्छे से चिकित्सक को दिखा  कर परामर्श ले, और समय पर दवाइयां खिलाते रहे. कल आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जिससे  आपका मन प्रसन्न रहेगा.  कल आपकी किसी विवादित जमीन जायदाद का  फैसला आपके पक्ष में हो सकता है.जिससे से आप का रुका हुआ धन मिल सकता है.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बड़ा ही महत्वपूर्ण रहेगा.व्यापार में आपको नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं,जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है.  कल आप किसी बड़े कार्य को अंजाम देने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा आपके लिए बड़ी ही शुभकारी होगी. किसी कार्य को करने में  कल आपको अपने सगे संबंधी का भरपूर सहयोग मिल सकता है. जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है. यदि आपका कोई सीमेंट या बदरपुर से संबंधित कार्य बीच में रुका हुआ था,उसे  कल आप फिर से शुरू करने में सफल रहेंगे.

धनु-कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा भागदौड़ वाला रहेगा. जबआप किसी कार्य के लिए व्यर्थ ही भागदौड़ करेंगे और परेशान रहेंगे,किसी कार्य के असफल होने का  कल आपको दुख भी रहेगा.  कल आप  अपने किसी  प्यारे की सेहत की चिंता में परेशान रहेंगे. आपका कोई करीबी काफी समय से अस्वस्थ है, उसकी सेहत को लेकर आपको कोई दुखद समाचार की भी प्राप्ति हो सकती है. अच्छे से डॉक्टर से परामर्श ले.

मकर-कल का दिन  मकर राशि के जातकों के लिए सेहत को लेकर कुछ अच्छा रहेगा. कल आपके शरीर में दर्द रहेगा, लेकिन गंभीर बीमारी में कुछ राहत मिल सकती है.अपनी दवाइयां सही समय पर खाते रहे.  कल आपके शरीर में हड्डी से संबंधित कोई बीमारी उभर सकती है.यदि आप किसी नए  व्यापारिक कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं,तो आपको उसमें हानि का सामना करना पड़ सकता है,और अगर  कल आप कहीं घूमने जा रहे हैं या किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा रहे हैं तो, यात्रा करने से बचें.

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा.  कल आपको अचानक से कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. कल आपको हर कार्य में अपने सगे संबंधियों का भरपूर सहयोग मिल सकता है. जिससे आप अपने सभी कार्यों को संपूर्ण कर पाएंगे. कल आपके मन में किसी बात का डर रहेगा, जैसे कि आप की चोरी का किसी को पता ना चल जाए मन में इसी बात को लेकर चिंता भी रहेगी. कल आपको व्यापार में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है.

मीन-कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा.यदि आप व्यापार करते हैं तो  कल आपको व्यापार में कोई बड़े लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं.जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. कल आपको आपके परिवार में आपके संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. किसी भी परेशानी में आपको अपने परिवार का सहयोग मिलेगा.आपकी सेहत बहुत दिनों से खराब चल रही थी, कल सेहत में थोड़ा सा सुधार देखने को मिल सकता है,जिससे आपका मन थोड़ा प्रसन्न रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *