Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 12th July: क्रोध करने में नुकसान हो सकता है, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

12 July 2023 का दैनिक पंचांग: बुधवार, 12 जुलाई 2023 से सावन माह की दशमी तिथि है। बुधवार को भरणी नक्षत्र और धृति योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो बुधवार के दिन कोई भी अभिजीत मुहूर्त नहीं रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 12:26 − 14:09  तक रहेगा। चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  दशमी18:03 तक
नक्षत्र  भरणी19:45 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
वणिजा
विष्टि
05:58 तक
18:03 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  धृति09:38 तक
सूर्योदय05:35 
सूर्यास्त19:17 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल12:26 − 14:09 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेषकल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ा तनाव से भरा हुआ रह सकता है,. यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े हुए हैं, तो तो,ऐसे में कोई बड़ा निर्णय  मे आपका आत्मविश्वास .से लेना हैगा.  व्यवसाय में आपको कोई बड़ा लाभ हो सकता है. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा परेशान रहेंगे,.आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती हैं, इसलिए आप किसी अच्छे से वैध या चिकित्सक को दिखाएं, इससे आपको आराम होगा.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन चैलेंज से भरा रहेगा. आपको नौकरी में कोई बड़ी चेतावनी मिल सकती है,और व्यवसाय में भी बड़ा चैलेंज स्वीकार करना पड़ सकता है.आपको किसी से  कंपटीशन करने के लिए च व्यवसाय में नए अवसर लाने होंगे,,जिससे  आपको धन का लाभ होगा. यदि आप किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं,तो आप यात्रा करने से बचें, अन्यथा कोई दुर्घटना भी हो सकती है, इसलिए किसी भी वाहन का प्रयोग ना करें.

मिथुन-कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आप किसी किसीगरीब को या भूखे को अन्न दान करे. आप क्रोध करने से बचें. अन्यथा क्रोध करने में अपना ही नुकसान हो सकता है. आपका कानून से संबंधित कोई कार्य कल पूरा होने की  संभावना है., जिसके पूरे होने से आपको बहुत ही खुशी मिलेगी.कल आपको जमीन जायदाद से जुड़े किसी मामले मे जीत मिलेगी और आपके रुके हुए कार्य भी संपन्न होंगे.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए सफलता से  परिपूर्ण  रहेगा.  आप अपने घर का  नया निर्माण कराने की सोच रहे हैं तो , कल आप इसकी शुरुआत कर सकते हैं और परिवार के सदस्य भी उसमें आपका पूरा साथ देंगे. .परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए अधिक धन व्यय करने से बचे, और अनावश्यक खर्चों को नजरअंदाज ना करें. आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. आप अपने वर्कप्लेस मे अपने एक्सपीरियंस से काम मे  के झंडे गाड़ देंगे.आप की कार्य क्षमता को देखकर आपके विरोधी परास्त होंगे. और आप बड़ी सूझबूझ से आगे के निर्णय ले. आप लोगों के उकसाने में आकर अपनी वाणी का नियंत्रण ना खोए. और विनम्रता के साथ अपने उत्तरदायित्व को पूरा करें.

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपका जमीन या जायदाद से संबंधित कोई बड़ा मामला  सुलझ सकता है,, जिससे आपको धन लाभ हो सकता है.रुके हुए धन के आगमन से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपके माता-पिता का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा., इसलिए उनका सम्मान करें. व उनकी बात को समझने की कोशिश करे ,कि वे आपसे क्या चाहते हैं.

कन्या-कल का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा.यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में जुड़े हुए हैं, तो,कल आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.आपका किसी बड़ी नौकरी के लिए नंबर आ सकता है.जिसमे आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है, जिसकाआप बहुत समय से इंतजार कर रहे थे.कल आपको अपने बड़ों के आशीर्वाद से धन  लाभ की प्राप्ति होगी.

तुला-कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. यदि आप कोई नौकरी करते हैं, तो कल आपको नौकरी में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. मेहनत करते रहें, आपकी मेहनत एक दिन रंग जरूर लाएगी.अपने भाई या बहन की मदद से कल आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है,जिससे कल आपका मन प्रसन्न रहेगा, और आपके मन को शांति मिलेगी.आप कोई नया  काम करने की सोच रहे  है, तो कल का दिन बहुत ही शुभ रहेगा. कल आपके अपनी नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं, जिससे आपका धन लाभ होगा.यदि आप बिजनेस में है तो कल आप अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए नई योजना बना सकते हैं.जिससे आपको धन लाभ  हो सकता  है. कल आप संतान की ओर से प्रसन्न रह सकते हैं,बच्चों के साथ कही बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.

वृश्चिक-कल का दैनिक वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा.यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं, तो आपको कल कोई बड़ा लाभ हो सकता है. आपके  मित्रों  या सगे संबंधियों का आपको भरपूर सहयोग मिल सकता है.कन्या व तुला राशि वाले जातकों से आपको किसी  क्षेत्र में बड़ा लाभ हो सकता है, जिससे आपके धन की बढ़ोतरी हो सकती है. आप बहुत ही ईमानदार हैं कल आप की ईमानदारी की सराहना  होगी,जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. ईमानदारी से कार्य करते रहे सभी क्षेत्रों में आपको सफलता मिलती ही रहेगी कल आप अगर कोई बहुत बड़ा निर्णय लेने वाले हैं, उस निर्णय को लेने में कल आप सक्षम रहेंगे. आप का निर्णय का कल सभी लोग लोहा मानेंगे.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा कल आपके जीवन में किसी पैतृक धन का आगमन  हो सकता है, अपनी सेहत का ध्यान रखिए अपने शहर के प्रति कोई लापरवाही ना बरतें,नहीं तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श लें, दवाइयां समय पर खाते रहे, आपका स्वास्थ्य जल्दी ही अच्छा हो जाएगा. यदि आप राजनीति में रुझान रखते हैं, आपको राजनीति में सफलता मिल सकती है .जिससे आपके विरोधी परास्त होंगे,और आपकी सफलता के रास्ते खुलेंगे. आपकी किसी भी क्षेत्र  में अच्छी एप्रोच है तो, सकारात्मकता रखें घमंड ना करें.अपने रात्रि के सोने के पैटर्न को बदलने की कोशिश करें. रात में जल्दी सोए, और सुबह जल्दी उठना चाहिए.

मकर-कल का दिन मकर राशि के जातकों के लिए सकारात्मकता लेकर आएगा. कल आपको नौकरी में प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है, यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं, तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी. अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए और, आगे बढ़ाने के लिए आपको कड़ी मेहनत की आवश्यकता है.यदि आप राजनीति में रुचि रखते हैं, राजनीति मे कल बहुत लाभान्वित होंगे.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन सुख से भरा हुआ रहेगा, यदि आप कोई नौकरी करते हैं,तो कड़ी मेहनत करने के बाद कल आपकी नौकरी में आपको प्रमोशन के संकेत मिल रहे हैं. अपने बड़े अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें, यदि आप किसी भी तरह का  कोई प्रोफेशनल  कोर्स कर रहे हैं, तो कल आपकी उन्नति होगी.शिक्षा के क्षेत्र में भी आपको उन्नति मिल सकती है. कल आपकी सेहत ठीक रहेगी, और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. नौकरी से जुड़े हुए जातकों को कल अपने जूनियरो  से अच्छा व्यवहार रखना चाहिए.कल आपको अपने जूनियर से आसानी से काम निकालने का बेहतर विकल्प मिलेगा. कल आपके परिवार में कोई मतभेद हो सकता है.

मीन-कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा संघर्ष से भरा रहेगा.यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं,कल आपको संघर्ष करना पड़ सकता है.यदि आप नौकरी करते हैं,तो कल आपका ट्रांसफर भी हो सकता है, परंतु आपको इससे धन का लाभ मिलेगा.आईटीआई या बैंकिंग जॉब से संबंधित लोग अपने कैरियर को कल एक नई दिशा देंगे. छात्रों की बात करें तो, कल छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. कल आपकी पर्सनल लाइफ में आपका आपने जीवन साथी के साथ में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. किसी भी प्रकार की बहस को बढ़ाने से बचें. कल आपको अपनी नौकरी में  ऊंचे अधिकारियों से लाभ की प्राप्ति होगी. आपके फ़से धन का  तुम्हें वापस मिलने के कुछ संकेत मिल रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

शनिवार के दिन शनिदेव को चढ़ाए सरसों का तेल

कई लोग अपना शनि अच्छा करने के लिये शनिवार के दिन शनि मंदिर जाते हैं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *