Sunday , April 28 2024
Breaking News

MP: रतलाम के मदरसे में सबक याद नहीं करने पर मौलाना ने बेरहमी से बालक को पीटा

Ratlam news maulana beat student in madarsa after not learn lesson video viral: digi desk/BHN/रतलाम/रतलाम शहर के विरियाखेड़ी में स्थित एक मदरसे में मौलाना द्वारा दस से बारह वर्ष का छात्र को सबक याद नहीं करने पर बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। उसे प्लास्टिक के पाइप से पीटा गया। इससे उसकी कमर व शरीर के अन्य हिस्सों पर पिटाई के निशान तक पढ़ गए। स्वजन ने मदरसे पर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। इसका वीडियो किसी ने बना लिया जो वायरल हो रहा है। बालक के स्वजन ने इस संबंध में रतलाम पुलिस में कोई शिकायत नहीं की है। पुलिस वीडियो की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार वीडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। पिटाई करने वाला शिक्षक हाफिज बड़नगर क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद मदरसा प्रबंधक ने उक्त मौलाना को नौकरी से निकाल दिया है।

20 दिन पहले ही हाफिज को रखा था

कुछ दिन पहले उक्त बालक को स्वजन ने मदरसे में भर्ती कराया था। दो-तीन दिन पहले एक मौलाना ने उसकी पिटाई कर दी। जानकारी स्वजन तक पहुंची तो वे मदरसे पर पहुंचे और शिकायत करते हुए उक्त मौलाना को निकालने की मांग की। इस दौरान स्वजन ने जमकर आक्रोश भी जताया। मदरसा कमेटी के सदर (अध्यक्ष) मोहम्मद रफीक का इस संबंध में कहना है कि हाफिज को 20 दिन पहले ही रखा था।

बालक सबक याद नहीं कर पा रहा था

जब भी किसी हाफिज को नौकरी पर रखते है तो उसे सख्त हिदायत दी जाता है। हाफिज को भी हिदायत दी थी कि किसी भी बच्चे के साथ मारपीट नहीं करना है। बालक दीमागी रूप से कुछ कमजोर है, वह सबक याद नहीं कर पा रहा था। हाफिज ने उससे कुछ कहा तो वह हंसता हुआ चला गया। इस पर हाफिज समझे कि वह उनकी मजाक उड़ा रहा है। इसके बाद उन्होंने उसके साथ मारपीट की, जो गलत है।

जब यह बात संज्ञान में आई तो हमने हाफिज को फटकार लगाते हुए कहा कि बच्चे को इस तरह मारा जाता है। क्या कोई अपने बच्चों को इस तरह मारता है। बालक के स्वजन से कहा था कि वे जो भी कार्रवाई करना चाहे, करें, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें कोई कार्रवाई नहीं करना है, बस हाफिज को मदरसे से निकाल दो। हमने उसे निकाल दिया।

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश में खुले बोरवेल पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, ‘सरकार बच्चों की मौत जैसे संवेदनशील मामले में भी लापरवाह’

भोपाल  मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने खुले बोरवेल को साइलेंट किलर बताते हुए राज्य सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *