Sunday , April 28 2024
Breaking News

MP: बहनों के खाते में जमा हो रही राशि को 10 हजार रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य: मुख्यमंत्री शिवराज

Madhya pradesh indore ladli bahna yojana chief minister shivraj singh will hand over the second installment to the dear sisters from indore: digi desk/BHN/इंदौर/ मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की सवा करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में सोमवार को दूसरी किस्त (एक हजार रुपये) जमा कराई गई। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने मां अहिल्याबाई होलकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रोड शो कर सुपर कारिडोर स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।सुपर कारिडोर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक से खातों में राशि जमा की गई और लाड़ली बहना सेना की सदस्यों को शपथ भी दिलाई गई। शिवराज सिंह ने कहा कि किसी बहना के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। अंतिम सांस रहने तक मैं आपकी सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं बहनों का जीवन बदलना चाहता हूं। इस समय खाते में जमा हो रही एक हजार की राशि को मैं 10 हजार रुपये महीने तक पहुंचाना चाहता हूं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि यह राशि अभी 1000 हजार है, धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाई जाएगी और राशि 3000 रुपये प्रति माह तक पहुंचेगी। यह राशि बेटियों की मदद के लिए है। उन्होंने कहा कि मैं बचपन से देखता था कि बेटा और बेटियों में बड़ा भेदभाव देखा था। लाखों बेटियों को कोख में मार दी जाती थी। तब मैंने संकल्प लिया था कि बेटियों-बहनों के लिए कुछ करूंगा। लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की। चुनावों में बहनों के आगे लाए। कानून बनाया कि आधी सीटों पर बहनें चुनाव लड़ेंगी। इंदौर में उमाशशि शर्मा, मालिनी गौड़ महापौर बनीं।

पुलिस और सरकारी नौकरी में 30 प्रतिशत भर्ती महिलाओं की करने का निर्णय लिया। महिलाओं के नाम संपत्ति खरीदने पर रजिस्ट्री शुल्क एक प्रतिशत ही लगाने लिया। तब से महिलाओं के नाम संपत्ति बढ़ गई। इसके बाद बहनों के लिए लाडली बहना योजना शुरू की। हर महीने 10 तारीख को एक हजार रुपये की राशि खाते में जमा हो जाएगी। बहनों की आमदानी बढ़ाई जाएगी और इसे 10 हजार रुपये प्रति माह तक पहुंचाई जाएगी। मैं बहनों का जीवन बदलना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराब के आहतों को बंद किया गया है। इससे महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आई है। लाडली बहना सेना शासन, अधिकारियों के साथ मिलकर योजनाएं लागू कराएंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने बहनों के लिए बनाई गई योजनाओं को बंद करा दिए। अब लुभावने वादे कर रहे हैं। अब नकली आंसू बहा रहे हैं। मैंने अपने भांजों के लिए भी लाभ दूंगा। 70 प्रति. से ज्यादा मिलने पर लैपटाप, वहीं 75 प्रति. से ज्यादा हासिल करने वाली बेटियों के लिए स्कूटी मिलेगी। सीखो कमाओ योजना के जरिये भी उनका भविष्य उज्जवल करूंगा।

शिवराज सिंह को भेंट की 101 फीट की राखी

सुपर कारिडोर पहुंचने के बाद उन्होंने मंच से डोम में मौजूद बहनों का अभिवादन कर पुष्प वर्षा की। इसके बाद कन्या पूजन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री को 101 फीट लंबी राखी भेंट की गई। मुख्यमंत्री ने लाभ वितरण के दौरान निर्मला और रमेश को पीएम आवास का लाभ दिया। इस दौरान उन्होंने उनकी बेटी को दुलार भी किया।

पीएम स्वनिधि योजना के तहत नीलू मिश्रा को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई। ऐसे ही रंजना संजय चौधरी को ई-रिक्शा के लिए 50 हजार रुपये की राशि भेंट की गई। इसके बाद लाडली बहन सेना को शपथ दिलाई गई।

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश में खुले बोरवेल पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, ‘सरकार बच्चों की मौत जैसे संवेदनशील मामले में भी लापरवाह’

भोपाल  मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने खुले बोरवेल को साइलेंट किलर बताते हुए राज्य सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *