Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 10th July: वाणी पर नियंत्रण रखें कठोर वचनों का प्रयोग ना करें, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

10 July 2023 का दैनिक पंचांग: सोमवार, 10 जुलाई 2023 से सावन माह की अष्टमी तिथि है। अष्टमी तिथि होने के साथ सावन का पहला सोमवार भी है। सोमवार को रेवती  नक्षत्र और अतिगण्ड योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:02 − 12:50 मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 07 बजकर 15 मिनट से लेकर 08 बजकर 59 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा मेष  राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  अष्टमी18:44 तक
नक्षत्र  रेवती 18:59 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालव
कौलव
07:17 तक
18:44 तक
पक्षकृष्ण 
वार   सोमवार 
योग  अतिगण्ड 12:33 तक
सूर्योदय05:32 
सूर्यास्त19:20 
चंद्रमा  मेष18:59 तक 
राहुकाल07:15 −08:59 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:02 − 12:50

राशिफल

मेषकल का दिन मेष राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा.कल आपकी नौकरी में आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है,और आपका प्रमोशन भी हो सकता है. आपके परिवार में यदि लंबे समय से कोई विवाद चल रहा है,थोड़ी सी समझदारी से  कल हल हो सकता है.अपने मनमुटाव को प्यार से हल करने की कोशिश करें, समस्या का निवारण अवश्य होगा. जिसके के हल होने से आपको मानसिक शांति की प्राप्त होगी. किसी के लिए अपने मन में कोई आक्रोश ना रखें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. कठोर वचनों का प्रयोग बिल्कुल ना करें. यदि कल आप कोई महंगी चीज खरीदने की कोशिश कर रहे हैं,उसकी खरीदारी के लिए कल अच्छा समय नहीं है. आपको नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन धार्मिक कार्यक्रमों में अपने परिवार के साथ व्यतीत रहने वाला है.कल आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं ,जो कि आपके लिए बहुत ही शुभहोगी.कल आपको अपने परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. संतान की बात करें तो कल आपको संतान की ओर से कोई खुशी का समाचार मिल सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो कल आप का दिन अच्छा रहेगा. कल आपसे मिलने आपका कोई बहुत पुराना साथी आ सकता है, जिसे देखकर आप बहुत प्रसन्न होंगे यदि आपके परिवार में किसी गलतफहमी के कारण विवाद हो गया था. कल वह गिले-शिकवे भी दूर हो जाएंगे. यदि आप नौकरी वाले जातक हैं कल आपका दिन थोड़ा सा कन्फ्यूजन वाला रहने वाला है.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातको के लिए अच्छा रहेगा. आपकी पर्सनल लाइफ मे घर बैठे ही बहुत सारे कार्य पूरे हो जाएंगे,जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी,और धन की बचत भी होगी.कल आप अपने स्वास्थ्य के प्रति होशियार रहे. आपके शरीर में फेफड़ों से संबंधित कोई बीमारी जन्म ले सकती है, जिससे आपको सांस लेने में परेशानी भी हो सकती है. यदि आप कोई नौकरी करते हैं.कल आपको नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. जिससे आपको धन का लाभ भी हो सकता है. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं,कल आपको व्यवसाय में भी लाभ होगा,और उन्नति के नए अवसर मिलेंगे, जिससे  आपका दिल सारा दिन  बहुत प्रसन्न रहेगा. आप बहुत ही मेहनती व्यक्ति हैं,जिस कार्य में भी आप मेहनत करते हैं,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलती है.

सिंह-कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. जो लोग किसी सामाजिक संस्था से या समाज कल्याण समितियों से जुड़े हुए हैं, कल का दिन उनके लिए थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.इस परेशानी के चलते कल सारा दिन आपका स्वभाव  थोड़ा चिड़चिड़ा रहेगा.कल आप किसी से भी अपने मन की बात करना पसंद नहीं करेंगे,और अकेला रहना पसंद करेंगे. नौकरी से जुड़े जातकों की बात करें तो कल उनको नौकरी में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन भी हो सकता है,और धन लाभ भी हो सकता है. कल आप अपनी पर्सनल लाइफ में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. यह निर्णय आपके जीवनसाथी या संतान से जुड़ा हुआ होगा. आप बहुत ही ईमानदार व्यक्ति हैं, और आपकी ईमानदारी से आपके चाहने वालों को लाभ मिलेगा.

कन्या-कल का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए सफलता से भरा रहेगा. आप बहुत ही मेहनती व्यक्ति हैं,यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट पर निरंतर काम कर रहे हैं, तो उसमें कल आपको सफलता मिलने की संभावना है. कल आपका कोई कानून से संबंधित मामला सुलझ सकता है, जिसमें आपको सफलता मिलेगी, और आप खुश रहेंगे. कल आप अपने मनचाहे खर्चों पर कुछ रोक लगाएं, अन्यथा आपका धन सारे व्यर्थ  के खर्चे में निपट जाएगा. आपकी मानसिक सुखों में वृद्धि होगी.यदि आप बहुत दिनों से किसी नए काम का शुभारंभ करने की कोशिश कर रहे हैं,कल आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं.  कल आप अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर थोड़ा सचेत रहें,कोई बुरी खबर मिलने की संभावना है.

तुला-कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए अति प्रसन्नता लेकर आने वाला है.यदि आप नौकरी करने वाले जातक हैं. कल आपको नौकरी में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपके धन में भी बढ़ोतरी हो सकती है. कल आप अपने परिवार के साथ बैठकर भविष्य के लिए कोई नया प्लान बना सकते हैं, और वह प्लान कामयाब भी होंगे. यदि आपके परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो किसी बाहरी व्यक्ति की दखलंदाजी से सावधान रहें,अन्यथा आपके परिवार के रिश्तो में दरार पड़ सकती है.घर के बड़े ही बैठकर समस्या का हल ढूंढे.कल आप अपने मित्रों या सगे संबंधियों के साथ किसी यात्रा पर घूमने का प्लान बना सकते हैं.कल आपकी मुलाकात कुछ नए लोगों से हो सकती हैं,जिनके विचारों के सहयोग से आप को व्यापार में लाभ हो सकता है.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए व्यवसाय में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव लेकर आएगा,जिससे आप कल परेशान हो सकते हैं. नौकरी पैशे वाले जातकों की बात करें तो कल आपको नौकरी में अपना मनपसंद पद या कार्य मिल सकता है, जिससे आपको प्रसन्नता होगी. आपके घर में बिन बुलाए मेहमानों के आने से कल आपके घर में अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी हो सकती है.

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन सफलता भरा रहेगा. यदि आप शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में सफलता पाने के लिए  प्रयास कर रहे हैं, कल आपको सफलता अवश्य मिलेगी. छात्रों की बात करें तो पढ़ाई से संबंधित आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है,जिससे आपका कैरियर भी बन सकता है. शान शौकत को दिखाने में अपने धन का अधिक व्यय ना करें.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही कठिन मेहनत करने वाला रहेगा. यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो कल आप को व्यवसाय में लाभ हो सकता है.कल आपका दिन परिवार वालों को खुश करने में ही बीतेगा. परिवार के साथ साथ अपने आप को ना भूले,अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें.कल आप अपने परिवार के बढ़ते हुए खर्चों को लेकर बहुत परेशान रहेंगे और आप खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करेंगे,परंतु कोई हल नहीं निकलेगा.

कुंभ-कल के दिन कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो कल उन्हें रियल स्टेट में कोई लाभ की प्राप्ति हो सकती है.जमीन से जुड़ा हुआ कोई मामला हल होगा. कल आपको अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इस यात्रा का लाभ आपको आपके व्यवसाय में भी हो सकता है. व्यवसाय के लिए नई योजनाओं के अवसर मिल सकते हैं. बहुत समय से  आपका आपके भाई व बहनों से मनमुटाव चल रहा है, तो कल उसके समाप्त होने की संभावना भी बन रही है. कल आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा और आपका दिन जोश से भरा रहेगा. कल आपको किसी रुके हुए धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपके विभिन्न प्रकार के  सुखो में वृद्धि हो सकती है.

मीन-कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ है. आपकी राशि में कल यात्रा के योग बन रहे हैं जो कि सुखद होंगे,यात्रा में आप व्यापार से संबंधित कोई नई योजना बना सकते हैं, जिससे आपको धन के लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है.कल आपका रुझान धार्मिक संगीत की ओर बढ़ेगा. आप अपने घर में कल भगवान का कीर्तन भी करा सकते हैं, जिससे आपका मन थोड़ा शांत रहेगा.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *