Monday , October 7 2024
Breaking News

Kanker: कांकेर में झुंड से बिछड़े दंतैल हाथी ने युवक को कुचला, कई घर तोड़े, फसलों को किया बर्बाद

Chhattisgarh kanker elephant killed young man in pakhanjur kanker broke many houses and ruined the crops: digi desk/BHN/कांकेर/ छत्‍तीसगढ़ में हाथियों के उत्पात मचाने की खबरें आए दिन सामने आती रहती है। राज्य के कई इलाकों में हाथियों ने आतंक मचा रखा है। ताजा मामला कांकेर के पखांजूर इलाके से सामने आया है। यहां जंगल में जंगली हाथी ने एक युवक को कुचलकर मार डाला है। बतादे कि पखांजूर इलाके में पिछले दो दिनों से जंगली हाथी अपने झुंड से भटक गया। अब यह हाथी कई गांव में उत्‍पात मचा रहा है।

रिहायशी इलाकों में घूम-घूमकर मचा रहा उत्‍पात

दरअसल, कांकेर के परलकोट इलाके में बीते तीन दिनों से दंतैल हाथी अपने झुंड से बिछड़ गया। अब यह दंतैल हाथी आसपास के रिहायशी इलाकों में घूम-घूमकर उत्‍पात मचा रहा है। इतना ही नहीं यह हाथी किसानों के फसलों को भी बर्बाद कर रहा है। इस दौरान इस हाथी ने कई ग्रामीणों के घरों को भी तोड़ दिया। हाथी के आतंक से इलाके के ग्रामीण दहशत में हैं।

युवक बना दंतैल हाथी के उत्‍पात का शिकार

इसी दौरान परलकोट इलाके के पीवी 22 नंबर गांव का रहने वाला एक 22 वर्षीय युवक इस दंतैल हाथी के आतंक का शिकार हो गया। हाथी ने युवक को कुचलकर मारा डाला। स्‍वजनों को युवक की मौत का पता उस वक्‍त चला जब काफी देर बाद घर नहीं पहुंचा। स्‍वजन जब युवक को ढूंढने परलकोट के जंगली इलाके में गए तो वहां युवक की लाश देख होश उड़ गए। युवक की लाश क्षत-विक्षत स्थिति में थी।

पिछले तीन दिनों से वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी एवं वन सुरक्षा कर्मी रिहायशी इलाके से जंगली हाथी को खदेड़ने में नाकाम साबित हुआ है, जिसका खामियाजा आज इलाके के एक युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। अब देखने वाली बात यह होगी कि युवक के परिजनों को वन विभाग द्वारा क्या सहायता राशि प्रदान किया जाता है।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को रास गरबा में शामिल होने मिला निमंत्रण

रायपुर, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से आज यहाँ नवा रायपुर सेक्टर 24 स्थित निवास में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *