Friday , July 5 2024
Breaking News

MLAs Suspended: त्रिपुरा विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही में बाधा पहुंचाने के लिए 5 विधायक निलंबित

Tripura mlas suspended uproar in tripura assembly five mlas suspended for obstructing proceedings:digi desk/BHN/नई दिल्ली/ त्रिपुरा विधानसभा में पांच विधायकों को सदन में हंगामा करने पर निलंबित कर दिया। सदन के स्पीकर विश्वाबंध सेन ने सीपीआई (एम) विधायक नयन सरकार, कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन और तीन टिपरा मोथा विधायक को सदन में अशांति फैलाने के लिए एक दिन के लिए निलंबित किया है।

टिपरा मोथा के तीन निलंबित विधायकों में बृस्वकेतु देबबर्मा, नंदिता रियांग और रंजीत देबबर्मा का नाम शामिल है। विपक्षी दलों ने स्पीकर के इस फैसले का विरोध करते हुए सदन से बाहर चले गए।

क्या है मामला
दरअसल, आज विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा और टिपरा मोथा पार्टी के विधायकों के बीच बहस हो गई। विपक्षी दल के नेता अनिमेष देबबर्मा ने त्रिपुरा बागबासा विधानसभा के भाजपा विधायक जादव लक नाथ द्वारा पोर्न फिल्म देखने के मुद्दे पर सवाल किया। सदन के अध्यक्ष ने कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बाद उनसे बात करने की बात कही, लेकिन विपक्षी दलों के विधायकों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद स्पीकर ने सदन से पांच विधायकों को निलंबित कर दिया।

वीडियो में क्या
सोशल मीडिया पर मामले से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें विधायक आपस में भिड़ते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि कुछ नेता स्पीकर की ओर कागज भी फेंक रहे हैं। विधायकों को समझाने की कोशिश भी की जा रही है, लेकिन मामला शांत नहीं हो रहा।

About rishi pandit

Check Also

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा- भारत में हर तीसरा व्यक्ति फैटी लिवर से पीड़ित

नई दिल्ली केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *