Sunday , May 5 2024
Breaking News

accdient: टायर फटने पर जंगल में जा घुसी यात्रियों से भरी बस

Bus Accident: digi desk/BHN/ chindwada: बैतूल मार्ग पर लावाघोघरी थाना के थोड़ा से आगे यात्री बस अनियंत्रित होकर सड़क से कुछ मीटर नीचे उतर गई तथा जंगल में घुसी। दुर्घटना में बस में बैठ यात्री बाल-बाल बच गए और बड़ा हादसा टल गया। बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसा बस का टायर फटने से हुआ जिससे ड्राइवर गति पर नियंत्रण नहीं कर पाया।

घटना गुरुवार की सुबह 3.30 बजे की है, बस में 34 यात्री सवार थे। घटना के बाद बस में बैठे एक यात्री ने 3.47 बजे 100 डायल पर पुलिस को सूचना दी थी जिसके बाद लावाघोघरी थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। सूचना पर टीआई राकेश भारती भी मौके पर पहुंच गए थे। हादसे के बाद सभी यात्री बस से बाहर आ गए थे जिन्हें पुलिस ने बैतूल से आ रही दूसरी बस में बैठाया तथा छिंदवाड़ा के लिए रवाना कराया। टीआई ने बताया कि बस टायर फटने से अनियंत्रित होकर सड़क से कुछ मीटर जंगल की ओर घुस गई थी।

गनीमत रही कि बस नहीं पलटी जिससे बड़ा हादसा टल गया। किसी भी यात्रियों को चोट नहीं आई है उन्हें दूसरी बस से छिंदवाड़ा रवाना कर दिया गया। बस नंदन बस सर्विस की थी जो प्रतिदिन इंदौर से छिंदवाड़ा होते हुए बालाघाट चलती है। गौरतलब है कि इस बस सर्विस की बस की हादसे होने की खबरें लगातार सामने आती रहती है। रात के समय चलने वाली इन स्लीपर बसों में यात्री सोते रहते हैं इस दौरान चालक तेज रफ्तार तथा लापरवाही से बस चलाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों तथा यात्रियों की माने तो जिस हिसाब से बस सड़क से उतरकर जंगल में जा घुसी थी उस हिसाब से यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि कई लोगों को चोट आई होगी लेकिन सभी सकुशल रहे।

फिटनेस पर खड़े हो रहे सवाल

बसों का संचालन तो हो रहा है लेकिन फिटनेस पर सवाल खड़े हो रहे है। गुरुवार को जो हादसा हुआ उसका कारण टायर फटने से हुआ है, जिसके बाद बस के फिटनेस पर कई सवाल खड़े हो रहे है। रात्रि में संचालित होने वाली बसों की फिटनेस की जांच परिवहन अमले को रुटिन में करनी चाहिए जिससे ऐसे हादसे टल सकते हैं। फिटनेस के साथ ही इस बसों में लगे स्पीड गर्वनर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बसों में स्पीड गवर्नर लगे तो हैं लेकिन गति काफी तेज होती है। परिवहन विभाग की आंखों में धूल झोंकने के लिए स्पीड गवर्नर लगाए तो जाते हैं, लेकिन उनसे छेड़छाड़ होती है।

About rishi pandit

Check Also

9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

बड़वानी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *