Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 7th July: आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की आवश्यकता, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

7 July 2023 का दैनिक पंचांग: शुक्रवार, 7 जुलाई 2023 से सावन माह की पंचमी तिथि है। शुक्रवार को शतभिषा नक्षत्र और आयुष्मान योग का संयोग बन रहा है। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:58 − 12:53  मिनट तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है सुबह 10:42 − 12:25 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे।हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  पंचमी24:20 तक
नक्षत्र  शतभिषा22:11 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
कौवाला
तैतिल
13:45 तक
24:20 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शुक्रवार 
योग  आयुष्मान20:31 तक
सूर्योदय05:33 
सूर्यास्त19:18 
चंद्रमा  कुम्भ 
राहुकाल10:42 − 12:25 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:58 − 12:53

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहने वाला है.किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन शुभ बना देगी.विवाहित जीवन में  नजदीकियों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है.कल के दिन पति पत्नी एक दूसरे के साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे. जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा. अगर आप किसी बात को लेकर कल परेशान हैं उसका हल भी आपके पास ही है बस कल आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की आवश्यकता है.

वृषभ-कल का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है.कल आप अपने मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जिससे  आपका मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन वाहन चलाते समय ज़्यादा सावधानी बरतें कोई दुर्घटना हो सकती है. आपका जीवन साथी आपको कितना प्यार करता है कल आप यह महसूस करेंगे और मायूसी से दूर होंगे. सबके साथ  मिलकर ना रहकर कल आप अकेले में समय व्यतीत करना पसंद करेंगे.

मिथुन-कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा. जो आपके स्वभाव में थकान के कारण कड़वाहट ला सकता है.इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं.सब समस्याओ से निबटने मे अकेले ही करने में सक्षम होते हैं. किसी से मदद नहीं लेना चाहते हैं और अकेले में वक्त बिताना अधिक पसंद करते हैं. हालांकि अकेले वक्त बिताना बहुत आसान  नहीं है.

कर्क-कल का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ खास है.कल आप  किसी विशेष फंक्शन में भाग ले सकते हैं और वहां पर आप नहीं  दोस्त बनाएंगे जिससे आपका मन थोड़ा सा प्रसन्न रहेगा.आपके परिवार में यदि कल कोई बीमार है उसकी बीमारी को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे. इलाज में बहुत खर्चा भी हो सकता है.जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते.

सिंह-कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए जीवन में आनंद लेकर आएगा. बहुत लंबे समय के बाद काम के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होगी. यात्रा में मिले हुए लाभ को लेकर आपको आपकी जिंदगी बहुत ही खूबसूरत नजर आएगी.कल आपका जीवन साथी आपके लिए कोई बहुत ही खास योजना बना सकता है. इससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न होगा.

कन्या-कल कन्या राशि के जातकों की बात करें तो उनकी सेहत बहुत बढ़िया रहेगी. आपने अपने मन मे.जो भी  भ्रम पाल रखा था वह दूर होगा. अपने चरित्र को और ज्यादा प्रभावशाली और मजबूत बनाने के लिए सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा ले घर में अनावश्यक खर्चों की बढ़ोतरी आपका मन चिंतित रहेगा जो आपके मन की शांति को फोन करेगा.कल आप अपने घर में छोटे छोटे सदस्यों के साथ गप्पे मार कर अपना समय व्यतीत कर सकती हैं.

तुला-कल के दिन तुला राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है कल आपके किसी कीमती वस्तु के चोरी होने के योग बन रहे हैं चोरी होने की वजह से आपका मूड बहुत खराब हो सकता है भाई-बहन का प्रयोग सहयोग  आपको आगे बढ़ने में प्रोत्साहित करेगा अपने व्यवहार में थोड़ी सी मिठास लाये गुस्से को अपने ऊपर हावी ना होने दें छोटी मोटी बातों पर आपा ना खोेए जो आपका भला करना चाहते हैं उनके दिल को ठेस हो लग सकती है.

वृश्चिक-कल का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पैसों से भरा होने वाला है यदि आप की सगाई हो चुकी हैवे जातक कल अपने मंगेतर बहुत सी खुशियां पाएंगे  कल के दिन आप अपने अपने लिए और अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालें अपने अंदर की कमियों को दूर करने की कोशिश करें और अपनी खूबियों पर गौर फरमाए आपके व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आने के कारण आपके परिवार में खुशियों का माहौल आएगा.

धनु-कल का दिन धनु राशि के  जातकों के लिए काफी थकावट वाला रहेगा. कल आपके संबंध आपके जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छे रहेंगे.कल आपका जीवन साथी आपके लिए कुछ खास कर सकता है.जैसे कि कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है.कल आपको अपना कोई पुराना दोस्त मिलेगा और आप अपनी पुरानी यादों में खोए रहेंगे.आपका दोस्त आपकी कल बहुत ही प्रशंसा करेगा.

मकर-मकर राशि के जातकों की बात करेंतो कल का दिन सेहत के हिसाब से ठीक-ठाक रहने वाला है. इन जातकों  की सेहत बहुत समय से खराब चल रही थी. उन्हे कल कुछ आराम महसूस होगा.अपने आप को तरोताजा रखने के लिए दवाइयां समय से ले  अच्छे डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले.कल आपको अपने भाई या बहन किसी सगे संबंधी से धन लाभ हो सकता है.

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए सही रहने वाला है.आपके घर में काफी समय से रुके हुए कार्य को पूरा होने की संभावना है. घर के काम काज के हिसाब से सबसे अच्छा दिन है.यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आपके प्रेमी को आपकी कोई बात बहुत बुरी लग सकती है. इसीलिए तोल मोल कर बोले वरना वो आप से नाराज हो सकते हैं.

मीन-कल का दिन मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. मीन राशि के जातकों में धन को इकट्ठा करके और जोड़कर रखने की कला होती हैऔर इस हुनर से आप अपना धन बचा सकते हैं. आपके घर में जो भी हालात चल रहे हैं  उन हालातों को काबू में रखने के लिए आप अपने भाई बहनों की मदद ले सकते हैं. वे आपकी मदद अवश्य करेंगे.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *