Saturday , May 18 2024
Breaking News

Weather Alert: दिल्ली-NCR में बारिश का दौर जारी, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

National weather alert rain continues in delhi ncr heavy rain alert in many states know all updates: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के तमाम हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर में आज भी झमाझम बारिश हुई और इसकी वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। कई घंटों तक लगातार भारी बारिश के वजह से लाजपत नगर, नेब सराय, महरौली, बुराड़ी और द्वारका जैसे इलाके पानी में डूब गए। बता दें कि मौसम विभाग ने यहां पूरे हफ्ते बारिश की संभावना जताई है। बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नोएडा और गाजियाबाद में भी गंभीर जल जमाव के कारण उन्हें घंटों ट्रैफिक में फंसना पड़ा।

इन राज्यों में चेतावनी

मॉनसून की सक्रियता की वजह से देश के तमाम हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इसे देखते हुए IMD ने महाराष्ट्र में मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि सात जुलाई के बाद से कोंकण, गोवा, गुजरात और दक्षिण भारत के राज्यों में अभी भारी बारिश जारी रहेगी। हालांकि, सात जुलाई से दक्षिण भारत के राज्यों में थोड़ी बहुत राहत जरूर मिल जाएगी। वहीं, मध्य भारत के राज्यों में छह से आठ जुलाई के बीच बहुत भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, उत्तर भारत में नौ जुलाई से बारिश की गतिविधियों में तेजी देखी जाएगी।

दक्षिण भारत का हाल

केरल के भी कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। भारी बारिश के बाद गुरुवार को कक्कड़ नदी उफान पर थी और इसका पानी कन्नूर शहर के आवासीय इलाकों में घुस गया। लोगों को बाढ़ वाले रास्तों का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए अस्थायी बैरिकेडिंग लगाई गई है। लगातार बारिश के कारण कोट्टायम शहर के कुछ आवासीय इलाकों में भी पानी भर गया है और कोडूर नदी उफान पर है।

About rishi pandit

Check Also

नूंह में टूरिस्ट बस में लगी आग, 8 की मौत और 24 झुलसे, मचा हड़कंप

नूंह हरियाणा (Haryana) के नूंह में टूरिस्ट बस में लग लगने से बड़ा हादसा हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *