Friday , May 17 2024
Breaking News

Tomatoes Stolen: खेत से 2.5 लाख के टमाटर चोरी, बेंगलुरु में 120 रुपए किलो पहुंची कीमत

National karanatka farmer alleges tomatoes worth 2-5 lakhs were stolen from farm in hassan district: digi desk/BHN/बेंगलुरू/ कर्नाटक के हसन जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक किसान ने आरोप लगाया कि उसके खेत से 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए। महिला किसान धरानी ने कहा कि फसल को काटकर बाजार में ले जाने की योजना बना रही थे। बेंगलुरू में कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर पहुंच गई ।

चोरों ने फसल भी नष्ट कर दी

उन्होंने कहा, ‘सेम की फसल में भारी घाटा हुआ और टमाटर उगाने के लिए कर्ज लिया था। हमारी फसल अच्छी हुई और कीमत भी अधिक थीं।’ धरानी का कहना है कि चोरों ने 50-60 बोरी टमाटर के अलावा बाकी खड़ी फसल भी नष्ट कर दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हलेबीडु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है।

कीमत में बढ़ोतरी के विक्रेता परेशान

पटना में टमाटर और अन्य सब्जियों की कीमत में वृद्धि से विक्रेता परेशान हैं। एक सब्जी विक्रेता ने एएनआई को बताया कि महंगाई का नियंत्रण सरकार के हाथ में है। महंगाई से सभी का बजट बिगड़ जाता है। पहले ग्राहक दो किलो टमाटर खरीदते थे। वो अब आधा किलो लेते हैं। टमाटर अभी 110-120 रुपये किलो है।

सब्जी की कीमत सोने के बराबर

कानपुर में टमाटर और सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी से आम जनता परेशान है। एक व्यक्ति ने बताया कि सब्जी सोने की कीमत में आ रही है। टमाटर 150-160 रुपये किलो बिक रहा है। धनिया 200 रुपये और अदरक 200-260 रुपये किलो बिक रहा है। लोगों की आय कम और महंगाई बढ़ रही है।

बता दें भारत के कई राज्यों में टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं। फूलगोभी की कीमत 60 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है, जो मई की शुरुआत में 40 रुपये प्रति किग्रा थी। इसी तरह पत्तागोभी की कीमत 60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

About rishi pandit

Check Also

CM धामी ने की चारधाम यात्रा की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ चारधाम यात्रा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *