Thursday , May 16 2024
Breaking News

Monsoon Session : केंद्र ने 19 को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 20 से मानसून सत्र होगा शुरू

National monsoon session 2023 centre government call for all party meeting on 19 july: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने वाला है। मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने 19 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी दलों से मानसून सत्र को सुचारु ढंग से चलाने के लिए योगदान देने की अपील की जाएगी।

मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगी

बता दें कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत 20 जुलाई को होगी। 23 दिनों तक चलने वाला सत्र 11 अगस्त को समाप्त होगा। इस दौरान संसद के दोनों सदनों में 17 बैठकें प्रस्तावित हैं। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मानसून सत्र की तारीखों की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, मैं सभी दलों से सत्र के दौरान संसद के विधायी और अन्य कार्यों में रचनात्मक योगदान देने की अपील करता हूं।

इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव है। इलेक्शन को देखते हुए मानसून सत्र में हंगामा हो सकता है। समान नागरिक संहिता, मणिपुर हिंसा, महंगाई और एलएसी पर चीनी अतिक्रमण के मुद्दे पर गहमागहमी हो सकती है।

पेश हो सकता है यूसीसी बिल

समान नागरिक संहिता पर केंद्र ने फिलहाल औपचारिक चर्चा-विमर्श की पहल नहीं की है। हालांकि, यूसीसी पर सरकार के कदम तेज होने से हलचल बढ़ा दी है। कहा जा रहा कि मानसून सत्र में बिल पेश किया जा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *