Sunday , September 22 2024
Breaking News

National: कोर्ट परिसर में फायरिंग, बार कॉन्सिल ने रद्द किया वकील का लाइसेंस

National police investigation started about the firing incident in tis hazari court premises in delhi: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों के दो गुटों के बीच झड़प के बाद फायरिंग हुई है। फायरिंग की इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर लगभग एक बजकर 35 मिनट पर किसी बात को लेकर वकीलों दो गुटों के बीच बहस और तीखी झड़प हुई। दोनों गुट के बीच हुई हिंसक झड़प में जमकर ईंट-पत्थर और लाठी डंडे चले। साथ ही कई राउंड फायरिंग भी हुई। पुलिस ने इस घटना को लेकर जांच और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बीच दिल्ली बार कॉन्सिल ने एक वकील मनीष शर्मा का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

कोर्ट परिसर में फायरिंग

तीस हजारी कोर्ट परिसर में फायरिंग की घटना के वीडियो फुटेज सामने आए हैं। इसमें साफ नजर आ रहा है कि वकीलों के दो गुट आमने सामने हैं और दोनों गुटों के वकील, एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर फेंक रहे हैं। इसी दौरान वकील की पोशाक में एक व्यक्ति हवा में गोली चलाने के लिए पिस्तौल हाथ में लहराता नजर आ रहा है। दोनों गुट एक दूसरे पर अपशब्दों का इस्तेमाल भी करते सुने जा सकते हैं।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएस सब्जी मंडी में गोलीबारी की घटना की सूचना मिली। जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो पता चला कि वकीलों के दो गुटों ने कथित तौर पर हवा में फायरिंग की थी। पुलिस के मुताबिक अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि कितनी राउंड गोलियां चलीं और गोलीबारी में दोनों पक्ष शामिल थे या नहीं। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। इस बात की जांच की जाएगी कि हथियार लाइसेंसी था या नहीं। अगर हथियार लाइसेंसी थे, तो भी कोई वकील या कोई अन्य उनका उपयोग अदालत परिसर के भीतर या आसपास इस तरह से नहीं कर सकता है। मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली-एनसीआर में Swine Flu और वायरल के मामलों में आई तेजी, डॉक्टर के बताए कुछ आसान टिप्स की मदद से रखें अपना ख्याल

नई दिल्ली बरसात का मौसम आते ही कई सारी बीमारियों और संक्रमण के मामले भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *